Pre-Wedding Photoshoot: शादी का मौक़ा हर लड़की और लड़के के लिए ख़ास होता है. इस ख़ास दिन के लिए तैयारियां महीनों पहले से होने लगती हैं. जैसे पार्लर जाना, शॉपिंग करना, सामान इकट्ठा करना और अब जुड़ गया प्री-वेडिंग फ़ोटशूट (Pre-Wedding Photoshoot). फ़ोटोशूट के दौरान लड़का और लड़की, दुल्हा-दुल्हन बनने से पहले अपने हसीन पलों को तस्वीरों के ज़रिए सहेज कर रखते हैं. प्री-वेडिंग फ़ोटोशूट ख़ास हो इसके लिए लोकेशन से लेकर मेकअप और कपड़े तक बहुत सोच-समझकर चुने जाते हैं क्योंकि प्री-वेंडिंग फ़ोटोशूट ही तो आपके रिश्ते की दास्तां कहता है.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: happywedding

Pre-Wedding Photoshoot को फ़िल्मी स्टाइल देनी है या ऐतिहासिक ये आपके ऊपर है. ऐसा क्या करें, जो प्री-वेडिंग फ़ोटोशूट सबसे बेस्ट हो, देखने वाले तारीफ़ करते न थकें तो ये रहीं कुछ टिप्स: 

ये भी पढ़ें: प्री-वेडिंग फ़ोटोशूट के लिए जगह ढूंढ रहे हैं, तो दिल्ली की ये 13 लोकेशन आपकी समस्या का समाधान हैं

Pre-Wedding Photoshoot

1. लोकेशन के बिना 

अगर आपको कोई लोकेशन नहीं समझ आ रही है तो आप अपने फ़ोटोशूट को बेहतरीन बनाने के लिए फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आप ऊपर से गिरती फूल की पत्तियां या फिर पंखे की मदद से उड़ती हुई पत्तियां दिखाएंगे तो ज़्यादा ख़ूबसूरत लगेगा.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: pinimg

2. कुछ अलग ट्राय कर सकते हैं

इसमें आप अपने पार्टनर की पसंद को जानकर उसके लिए कुछ कर सकते हैं, जो काफ़ी अलग लगेगा क्योंकि सबकी पसंद अलग-अलग होती है. जैसे उन्हें ग्रीनरी पसंद है तो ऐसी जगह फ़ोटोशूट कराएं जहां पर ग्रीनरी ज़्यादा हो. इससे आपका शूट यूनिक लगने के साथ-साथ उसमें आपकी भावनाएं भी होंगी.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: pinimg

ये भी पढ़ें: ये हैं जयपुर की वो 5 ख़ूबसूरत जगहें, जो प्री-वेडिंग फ़ोटोशूट के लिए हैं परफ़ेक्ट डेस्टिनेशन
3. ड्रेमेटिक एंगल दे सकते हैं

प्री-वेडिंग शूट को ड्रेमेटिक एंगल देकर भी ख़ास बना सकते हैं. जैसे हवा में उड़ता हुआ पोज़ दे सकते हैं. या सरप्राइज़ प्रपोज़ल दे सकते हैं, उस प्रपोज़ल के दौरान जो सरप्राइज़ रिएक्शन होगा वो किसी भी चीज़ से ऊपर और ख़ास होगा.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: wp

4. फ़िल्मी थीम चुन सकते हैं

अगर आप दोनों फ़िल्मी हैं या दोनों में से कोई एक फ़िल्मी है तो प्री-वेडिंग फ़ोटोशूट के फ़िल्मी थीम बेस्ट रहेगी. जैसे खेतों में आप दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की थीम पर फ़ोटोशूट करवा सकते हैं. शाहरुख़-काजोल की दिलवाले के गेरुआ वाले गाने से भी मिलती-जुलती थीम रख सकते हैं. इसके अलावा आपको जो फ़िल्म पसंद हो उसे भी चुन सकते हैं.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: wp

5. किसी फ़ेवरेट जगह पर शूट करा सकते हैं 

हिल स्टेशन या माउंटेन वैसे प्री-वेडिंग फ़ोटोशूट के लिए लोग इन दोनों को ज़्यादा चुनते हैं. मगर आपको इसके अलावा एतिहासिक जगह या कोई और जगह पसंद हो तो उस जगह पर जाकर फ़ोटोशूट कराएंगे तो आपका फ़ोटोशूट बेस्ट फ़ोटोशूट बनेगा.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: wp

6. ब्राइट कलर थीम रख सकते हैं

नई यादों को संजोने के लिए ब्राइट कलर बेस्ट रहेंगे क्योंकि इमोशंस को बयां करने का कलर भी बेहतरीन रास्ता होते हैं. जैसे, प्यार का प्रतीक लाल रंग होता है. नए रिश्ते की शुरुआत लाल सिंदुर से होती है तो रंगों के ज़रिए भी अपने फ़ोटोशूट को ख़ास बना सकते हैं.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: tourmyindia

7. घर में फ़ोटोशूट करें

अपने फ़ोटोशूट में फ़ैमिली का एहसास देना चाहते हैं तो घर में फ़ोटोसूट कराने का आइडिया भी बेहतर रहेगा. इसमें आप फ़ैमिली फ़ोटो फ़्रेम को बी अपने फ़ोटोशूट में ले सकते हैं. या घर की वो जगह ले सकते हैं जो आपकी फ़ेवरेट हो.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: weddingwire

8. अंडरवॉटर फ़ोटोशूट करा सकते हैं

एडवेंचरस हैं या स्वीमिंग पसंद है तो अंडरवॉटर फ़ोटोशूट का आइडिया भी ट्राई कर सकते हैं. ये रोमैंटिक होने के साथ-साथ इंटरेस्टिंग भी होगा.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: india

9. फ़िटनेस इक्यूप्मेंट्स के साथ फ़ोटोशूट

अगर आपका पार्टनर फ़िटनेस फ़्रीक हैं तो जिमिंग इक्यूप्मेंट्स या एक्सरसाइज़ करते फ़ोटोशूट करा सकते हैं, कुछ फ़नी भी हो जाएगा.

Pre-Wedding Photoshoot
Source: pinimg

10. डांसिंग फ़ोटोशूट

अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डांस करते हुए भी फ़ोटोशूट करा सकते हैं. इसके ज़रिए आप कुछ अनमोल पल भी उनके साथ बिता पाएंगे.

pre-wedding photoshoot
Source: pinimg

टिप्स बता दी हैं जो सही लगे चुन लेना.