दोस्तों के साथ मस्ती, नाइट पार्टी या क्लबिंग सब बहुत मिस कर रहे हैं न? इन दिनों सभी कुछ न कुछ मिस कर रहे हैं. पर क्या करें, इस वक़्त घर पर रहने के अलावा हमारे पास कोई ऑप्शन भी तो नहीं है. वैसे लॉकडाउन तो न जाने कब ख़त्म होगा, पर इससे आप कुछ तरीकों से दोस्तों के साथ चिल कर सकते हैं. इस तरीके से आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करेंगे और दोस्तों के पास रहने का एहसास भी होगा.

1. योगा

FaceTime में अपने दोस्तों के साथ वर्कआउट करिये. अकेलेपन का एहसास भी नहीं होगा और दोस्त के साथ वर्कआउट करने का मौक़ा भी मिल जायेगा.

Workout
Source: popsugar

2. इंस्टाग्राम

इंस्टाग्राम ने नया ‘Co-watching’ फ़ीचर निकाला है. वीडियो कॉलिंग के दौरान आप अपने दोस्त के साथ मिल कर पोस्ट देख सकते हैं.

instagram
Source: org

3. कुकिंग

अगर आपको कुकिंग में दिलचस्पी है, तो वीडियो कॉल के ज़रिये दोस्त के साथ मिल कर कुकिंग कॉम्पिटिशन भी कर सकते हैं. या फिर अगर कुकिंग नहीं आती है, तो उससे कुकिंग टिप्स भी ले सकते हैं.

Cooking
Source: istockphoto

4. ऑन लॉइन शो

इन दिनों कई फ़ेमस आर्टिटस्ट यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर लाइव कंसर्ट कर रहे हैं. ऐसे में आप दोस्तों के साथ मिल कर ऑन लाइन कॉन्सर्ट इंजॉय कर सकते हैं.

Concert
Source: inman

5. वीडियो चैट

वीडियो चैट में दोस्तों के साथ चाहे कितनी भी देर मस्ती कर सकते हैं. वीडियो चैट के लिये आप Skype, Houseparty, Marco Polo, FaceTime और Google Hangouts का यूज़ कर सकते हैं.

video chat
Source: hackernoon

6. वीडियो गेम

अपने मनोरंजन के लिये आप चाहें तो दोस्तों के साथ वीडियो गेम भी जॉइन कर सकते हैं. Ludo King, Catan और Call Of Duty खेल आप अपना मूड बदल सकते हैं.

Ludo
Source: microsoft

7. नेटफ़िलिक्स पार्टी

गूगल क्रोम द्वारा नेटफ़िलिक्स पार्टी नामक एक्सटेंशन बनाया गया है, जिससे आप दोस्तों के साथ एक ही समय में नेटफ़िलिक्स पर चिल कर सकते हैं.

netflix
Source: clickorlando

कितने आसान तरीके से आप दोस्तों के साथ मज़े कर सकते हैं, फिर बाहर निकलना ही क्यों?

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.