हम आज आपकी मुलाक़ात ऐसी शख़्सियतों से कराने जा रहे हैं, जिनको देखते ही आप कहेंगे, ‘सोना कितना सोना है, सोने से भरा इनका तन’. जी हां, ये लोग अपने शरीर पर इतना गोल्ड लादकर चलते हैं कि इन्हें देखकर ही आपकी आंखें चौंधिया जाएंगी. ये गोल्डमैन सिर्फ़ हाथ और गले में ही नहीं, बल्कि शर्ट तक सोने की पहनते हैं.

तो चलिए आपको मिलाते हैं उन भारतीयों से जो गोल्ड पहनने के लिए मशहूर हैं. 

1.पंकज परख

Source: indianexpress

महराष्ट्र के एक व्यवसायी और राजनेता पंकज परख को सोना पहनने का ऐसा चस्का है कि उन्होंने अपने लिए एक ‘गोल्ड शर्ट’ ही बनवा ली थी. पंकज ने 4.10 किग्रा सोने की शर्ट बनवाई थी, जिसकी क़ीमत 1.30 करोड़ रुपये थी. 'द मैन विद द गोल्डन शर्ट' के नाम से मशहूर पंकज का नाम ‘गिनीज़ व‌र्ल्ड रिकॉर्ड’ में भी दर्ज है. इनकी पत्नी जहां महज़ 40-50 ग्राम सोना ही पहनती हैं, जबकि पंकज ख़ुद क़रीब 3 किग्रा सोना पहनकर घूमते नज़र आते हैं. 

2. दत्ता फ़ुगे

Source: indianexpress

पुणे के रहने वाले दत्ता फ़ुगे ‘गोल्डमैन’ के नाम से फ़ेमस थे. पकंज परख से पहले दत्ता फ़ुगे ने ही अपने लिए गोल्ड शर्ट बनवाई थी. उन्होंने क़रीब 1.27 करोड़ में 3.5 किग्रा की शर्ट ली थी. उन्हें हमेशा हाथ में अंगूठियां, ब्रेसलेट और गले में ढेर सारी मोटी चेन पहने देखा जा सकता था. वो कहते भी थे कि कुछ लोगों को महंगी गाड़ियों का शौक होता है, लेकिन उन्हें सोना पसंद है. बता दें, 2016 में कुछ लोगों ने उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. 

3. रमेश वंजले

दिवंगत रमेश वंजले को वास्तव में इस ट्रेंड को शुरू करने का श्रेय दिया जा सकता है. रमेश वंजले पुणे के एक किसान थे, जिन्हें ज़मीनों की क़ीमत बढ़ने से काफ़ी फ़ायदा हुआ था. वो एक राजनेता भी रहे हैं. पहले कांग्रेस में थे, फिर मनसे ज़्वॉइन कर ली. वो हमेशा गर्दन में मोटी सोने की चेन, हाथ में कड़े और अंगूठियां पहने नज़र आते थे. उन्हें देखने के लिए लोगों में भी काफ़ी उत्सुकता रहती थी. 2 किग्रा सोना पहनकर वो चुनाव में प्रचार करते थे, शायद इससे बनी लोकप्रियता का ही असर था कि वो जीत भी गए थे. 

ये भी पढ़ें: सोना कितना सोना है वियतनाम के इस गोल्ड होटल में!? दरवाज़े से लेकर वॉशरूम तक हैं सोने के

4.  हरि नादर

Source: indiatimes

तमिलनाडु विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस बीच हरि नादर सुर्खियां बटोर रहे हैं. दरअसल, जब ये चुनाव में नामांकन कराने पहुंचे तो क़रीब पांच किग्रा सोने से लदे थे. इन्होंने बताया कि इनके पास क़रीब 11.2 किग्रा सोना है, जिसकी क़ीमत क़रीब 4.73 करोड़ रुपये है. वैसे, इन साहब की शख़्सियत भी सोने की है. क्योंकि इन्होंने जो एफ़िडेबिट दिया है, उसके मुताबिक इन पर 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं और इसका इन्हें ज़रा भी घमंड नही है. 

5. शंकर कुरहडे

Source: economictimes

महाराष्ट्र के रहने वाले शंकर कुरहडे कोरोना वायरस से बचने के लिए सोने का मास्क बनवाकर चर्चा में आए थे. उन्होंने क़रीब 3 लाख रुपये खर्च कर सोने का मास्क बनवाया था. हालांकि, वो श्योर नहीं थे कि इस मास्क से कोरोना वायरस से वो बच पाएंगे या नहीं. मास्क में बहुत से छेद थे, इसलिए सांस लेने में उन्हें कोई परेशानी नहीं थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके गले से लेकर हाथ तक क़रीब तीन किलो सोना लदा रहता है.

6. बप्पी लहरी

Source: culturecollide

अब बात सोने की चल रही हो, तो फिर बप्पी लहरी को कैसे छोड़ा जा सकता है. सोने की अंगूठियां, कड़े, चेन, ये सब तो बप्पी लहरी की पर्सनैलिटी का हिस्सा बन चुके हैं. हम बिना इन चीज़ों के तो अब बप्पी लरही की कल्पना तक नहीं कर सकते. हां, ये बात अलग है कि बाकी लोगों की तरह बप्पी लहरी बहुत ज़्यादा गोल्ड नहीं रखते. 2014 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पास क़रीब 21 लाख रुपये का 754 ग्राम गोल्ड था.