Trending Instagram Reel Songs: Tik-Tok वीडियोज़ बनाने का भूत लोगों के सिर से उतरा ही था कि Instagram Reels ने उसकी जगह ले ली. फ़नी, ट्रेवल, लाइफ़स्टाइल समेत कोई भी कंटेंट हो, हर रोज़ लाखों लोग एंटरटेनमेंट के लिए रील्स बनाते हैं और उसे इंस्टाग्राम पर अपलोड भी करते हैं. ये आज की जनरेशन की ऐसी लत बन चुकी है, जिससे पीछा छुड़ाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. या ये कह लीजिए कि एक बार आप रील्स की दुनिया में घुस गए, तो उससे बाहर निकलने का कोई भी रास्ता नहीं बचता. इनमें आपको पूरे दिन फ़ोन से चिपकाए रखने का भी पॉवर है.

मार्च 2022 में भी ऐसे कई गाने थे, जिस पर लोगों ने रील्स बना-बना कर ऐसा उबाया कि न चाहते हुए ये गाने हर व्यक्ति की जुबां पर चढ़ गए. चलिए आपको इस महीने के कुछ ट्रेंडिंग (Trending Instagram Reel Songs) गानों के बारे में बता देते हैं, जिन पर लोगों ने जमकर रील्स बनाई हैं. 

instagram reels
Source: mashable

Trending Instagram Reel Songs

1. चांद बालियां  

इन दिनों सोशल मीडिया पर 'चांद बालियां' (Chaand Baaliyan) गाना ख़ूब ट्रेंड कर रहा है. इस पर बड़े-बड़े सेलेब्स से लेकर आम आदमी तक हर कोई रील बना रहा है. ये गाना किसी फ़िल्म का नहीं है. इसे सिंगर आदित्य ए ने गाया है. वो एक फ्रीलांस आर्टिस्ट हैं. ये गाना साल 2020 में रिलीज़ हुआ था, लेकिन वो Instagram Reels की ही ताक़त थी, जिसने इस गाने को इतनी पॉपुलैरिटी दे दी.

ये भी पढ़ें: मिलिए भारत के उन 7 बेहतरीन IAS ऑफ़िसर्स से, जिनके Instagram पर भी हैं लाखों फ़ॉलोअर्स

2. मैया मेनू- फ़िल्म जर्सी 

ये शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की अपकमिंग फ़िल्म 'जर्सी' (Jersey) का गाना है, जिसमें उनके साथ मृणाल ठाकुर भी नज़र आएंगी. इस रोमांटिक गाने को फ़िल्म के बड़े पर्दे पर आने से पहले ही रिलीज़ कर दिया गया है. इसमें साचेत टंडन (Sachet Tandon) ने अपनी आवाज़ दी है. रोमांटिक रील बनाने के लिए ये गाना बेस्ट है. (Trending Instagram Reel Songs)

3. श्रीवल्ली- फ़िल्म पुष्पा

फ़िल्म 'पुष्पा' (Pushpa) ने जिस तरीक़े से ब्लॉकबस्टर कमाई की है, शायद ही ऐसा कोई हो जो इसके बारे में न जानता हो. इस फ़िल्म के साथ उसके गाने भी लोगों की चुगलियों की तरह ऐसे वायरल हुए कि उनका दायरा सीमित कर पाना मुश्किल हो गया. 'श्रीवल्ली' (Srivalli) भी एक ऐसा ही गाना था, जिसका ओरिजिनल वर्ज़न और हिंदी में डब किया हुआ वर्ज़न दोनों पर ख़ूब रील्स बनीं. गाने के हुक स्टेप पर भी लोग जमकर थिरकते नज़र आए. 

4. काचा बादाम

सड़क पर मूंगफ़ली बेचने के दौरान 'काचा बादाम' (Kacha Badam) गाना गाने वाले भुबन बैद्यकर (Bhuban Badyakar) ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनका एक वीडियो वायरल होने पर ये गाना भारत भर में फ़ेमस हो जाएगा. मौजूदा समय में वो एक रॉकस्टार बन चुके हैं और कई पॉप सिंगर ने उनके इस गीत को अपने स्टाइल में पेश किया है. उनके इस गाने पर अब तक लाखों रील्स बन चुकी हैं.

5. बन्ना रे

'बन्ना रे बाग़ में झुला डाल्या' इस राजस्थानी मारवाड़ी गाने को जब Mellow D, Manesha और सोनाली कुकरेजा ने अपनी आवाज़ देकर रिलीज़ किया. तो इस पर रील्स बनाने वालों की मानो बाढ़ सी आ गई. लोगों ने इसे ख़ूब एंजॉय किया.  (Trending Instagram Reel Songs)

ये भी पढ़ें: ये हैं Instagram के 7 डांस इन्फ़्लुएंसर्स, जिनके वीडियो कर देंगे आपको डांस करने पर मजबूर

6. Excuses

एपी ढिल्लों (AP Dhillon) के गाए हुए इस पंजाबी गाने 'Excuses' के बारे में डीटेल्स देने की ज़रूरत नहीं. आज के समय में रील्स ने इस गाने को इतना पॉपुलर कर दिया है कि इसका इंट्रोडक्शन देना फॉर्मेलिटी सी लगती है. अगर आपका चिल मूड है और लाइफ़ में कुछ फ़न फैक्टर चाहते हो, तो बैठे क्यों हो? झटपट इस गाने पर रील बना डालो.

7. जुगनू

मशहूर रैपर बादशाह का लोगों में क्रेज़ इतना है कि उनका कोई भी गाना आए, वो सोशल मीडिया पर हिट होना पक्का है. 'जुगनू' (Jugnoo) भी बादशाह के उन गानों में से एक रहा, जिसने इस महीने रील्स पर ख़ूब धमाल मचाया. 

8. ब्राउन मुंडे

एपी ढिल्लों की फैन फॉलोइंग इतनी हाई है कि इस लिस्ट में उनका ये दूसरा गाना है. ये आपको आजकल पार्टीज़, इवेंट, सोशल मीडिया, रील्स हर जगह सुनने को मिल जाएगा. यूथ में इस गाने को न सुनने वाले प्राणी बहुत कम ही आपको मिलेंगे. जिन्होंने नहीं सुना है, उन्हें इसके साथ ही तुरंत एलियन की कैटेगरी में रख देना चाहिए. 

9. मेरे यारा Reprise- फ़िल्म सूर्यवंशी

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर फ़िल्म 'सूर्यवंशी' का ये गाना सुपर-डुपर हिट हुआ था. इसका ओरिजिनल वर्ज़न अरिजीत सिंह ने गाया था. हालांकि, रील्स पर जो गाना पॉपुलर हुआ, वो नीति मोहन की आवाज़ में गाया गया इसका फ़ीमेल वर्ज़न था. लोगों ने रोमांटिक और ट्रेवल रील्स बनाने में इसका सबसे ज़्यादा यूज़ किया.

10. यूं ही (कवर)

फ़िल्म 'तनु वेड्स मनु' के इस गाने के फ़ीमेल वर्ज़न ने इस महीने लोगों की जुबां से हटने का नाम नहीं लिया. इसका फ़ीमेल कवर आकांक्षा सेठी ने गाया था, जिसे लोगों ने इतना पसंद किया कि इसको ट्रेंडिंग रील्स में जगह मिल गई. 'वैसे तो तेरी ना में भी मैंने ढूंढ ली अपनी ख़ुशी...' इस गाने के बोल और आवाज़ दोनों सीधा दिल को छूते हैं.  

11. देखा तेनु पहली पहली बार वे 

फ़िल्म 'कभी ख़ुशी कभी गम' का ये गाना आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है. हालांकि, हाल ही में रिपुदमन सिंह की आवाज़ में गाए गए गाने को रील्स पर ख़ूब देखा और सुना गया. इस गाने ने फिर से लोगों को 90s की यादों में पीछे धकेल दिया. 

उम्मीद है कि आपने भी इन गानों पर ख़ूब रील्स बनाई होंगी.