शादी-ब्याह में क्या पहनना ये सब बताते हैं, पर आज हम बतायेंगे कि इस वेडिंग सीज़न आपको क्या नहीं पहनना है? ताकि कुछ भी पहन कर जाने से आपका लुक गड़बड़ न लगे. इसके साथ ही आपका दूसरों पर ग़लत इम्प्रेशन न पड़े. 

आइये जानते हैं कि इस वेडिंग सीज़न आपको क्या चीज़ें इग्नोर करनी हैं: 

1. सफ़ेद रंग 

आपको सफ़ेद रंग कितना ही पसंद क्यों न हो, लेकिन शादी-बारात में आप इसे पहन कर न जायें. पहला कारण ये है कि सफ़ेद रंग बहुत जल्दी गंदा हो जाता है. दूसरी वजह ये है कि ये रंग ब्राइड कोड के साथ नहीं जाता. 

2. फ़ैब्रिक 

शादी के कपड़े लेते समय फ़्रैबिक का ख़ास ध्यान रखें. कॉटन फ़ैब्रिक इग्नोर करें, क्योंकि कॉटन के कपड़ों में पसीना साफ़ नज़र आयेगा. 

3. डेनिम 

डेनिम के कपड़े Casual डे पर पहने जाते हैं और ये शादी जैसे मौके पर पहनने के लिये नहीं होते हैं. अपने कंफ़र्ट के लिये डेनिम वियर न करें. 

4. शॉर्ट्स 

गर्मियों में लड़कियों को शॉर्ट्स पहनना काफ़ी अच्छा लगता है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि आप वेडिंग में इसे पहन कर चली जायें. 

5. पैंट्स 

वेडिंग में कभी Casual Pants पहन कर न जायें. अगर पैंट्स पहनने का मन है, तो उसके साथ अच्छा सा ब्लाउज़ या Matching Blazer डालें. 

6. ड्रेस कोड 

अगर किसी ऐसी शादी में जा रहे हैं जहां कोई ड्रेस कोड है, तो उसे फ़ॉलो करें. अगर आप उसे फ़ॉलो नहीं करते हैं, तो आप शादी में अलग दिखाई देंगी. 

7. चमकीले कपड़े 

शादी में बहुत ज़्यादा चमक-धमक वाले कपड़े न पहन कर जायें. भीड़ में अलग ही नज़र आयेंगी. 

8. नेकलाइन 

शादी की ड्रेस पहनने से पहले नेकलाइन पर ध्यान दें. बहुत ज़्यादा डीप नेकलाइन आपको शर्मिंदा कर सकती है. 

अब वेडिंग ड्रेस में कोई भूल मत करना. 

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.