इंटरनेट कमाल की जगह है. हर रोज़ कुछ-कुछ ना सुन्दर देखने को मिल जाता है. बेहतरीन कलाकारों को इंटरनेट वो जगह देता है जहां वो अपनी कला को हज़ारों-लाखों लोगों तक पहुंचा सकें. इन दिनों आर्टिस्ट Madeline Rector के वीडियोज़ बहुत वायरल हो रहे हैं और हों भी क्यों ना Madeline अपनी इस आर्ट के लिए बहुत सही जुगाड़ का इस्तेमाल करती हैं.

ये भी पढ़ें: भारतीय मिट्टी से सोना बनाने का हुनर रखते हैं, ताज़ा उदहारण है लकड़ी से बनी ये रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट

Madeline के पास बहुत सारी पुरानी मैगज़ीन्स थीं, जो अब किसी काम की नहीं थीं. आमतौर पर लोग इस तरह की मैगज़ीन्स को फेंक देते हैं. मगर एक अच्छी पेंटर Madeline ने इन मैगज़ीन्स का इस्तेमाल बहुत क्रिएटिव काम के लिए किया. Madeline ने पंचिंग मशीन से पुरानी मैगज़ीन्स के अलग-अलग टुकड़े काटे और उनसे बेहतरीन आर्ट बना दी. 

ये भी पढ़ें: इस जापानी आर्टिस्ट ने पत्तों में बसा दिया संसार, इन 30 तस्वीरों में देखिये कला के बेजोड़ नमूने

ये आर्ट कैसे बनाई गयी इसका वीडियो भी Madeline ने सोशल मीडिया में डाला. मात्र 30 सेकेंड के इस वीडियो में दिखता है कि ये आर्टिस्ट कैसे पुरानी मैगज़ीन से अलग-अलग रंग की कतरनों को इकठ्ठा करती हैं और फिर एक बोर्ड पर ड्राइंग बनाती हैं और उसे आधार मान कर अलग अलग कतरनों को चिपका देती हैं. अब तक इस वीडियो पर 55 हज़ार से ज़्यादा व्यू आ चुके हैं.

पंचिंग मशीन के इस्तेमाल से पहले Madeline अपने हाथों से पेपर फाड़ कर आर्ट बनाती थीं. इसके लिए जिस रंग और साइज़ के टुकड़े की ज़रुरत होती थी, वे उन्हें मैगज़ीन से काट लेतीं. देखिये वीडियो:

पंचिंग मशीन की मदद से इतनी बेहतरीन आर्ट वर्क होता देख लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा है. लोग जम कर वीडियो देख और शेयर कर रहे हैं. साथ ही कमेंट भी कर रहे हैं.

Instagram Reaction Screenshot
Source: Instagram/madelinerector
Instagram Content
Source: Instagram/madelinerector

वाक़ई इंसान के पास टैलेंट हो तो आर्ट के नए-नए तरीके सामने आ जाते हैं.