World's Most Expensive French Fries: आजकल कपड़े-लत्ते से लेकर खाने-पीने तक की कई वैरायटी आ गई हैं. अब छोटी सी चीज़ चिप्स या फ़्रेंच फ़्राइज़ को ही ले लीजिए जो आजकल एक वाजिब क़ीमत में मिल जाते हैं. इनमें न जाने कितनी वैरायटी भी मिल जाती हैं, बच्चों में चिप्स और फ़्रेंच फ़्राइज़ को लेकर भी कॉम्प्टीशन होने लग गया है. मगर मिडिल क्लास से लेकर हाई क्लास तक के बच्चे आसानी से ले सकते हैं. इससे थोड़ा अलग हटके अगर हम आपसे कहें कि एक फ़्रेंच फ़्राइज़ ऐसा भी है जो हज़ारों रुपये का आता है तो आप यक़ीन करेंगे?

Worlds Most Expensive French Fries
Source: guinnessworldrecords

ये भी पढ़ें: ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी वाइन्स, क़ीमत जानकर अच्छे-अच्छों का नशा उतर जाएगा

World's Most Expensive French Fries

यक़ीन तो करना पड़ेगा क्योंकि अमेरिका (America) के एक रेस्टोरेंट में दुनिया का सबसे महंगा फ़्रेंच फ़्राइज़ (World's Most Expensive French Fries) सर्व किया जाता है. इसकी एक प्लेट की क़ीमत और इसे बनाने का तरीक़ा सुनकर आप चौंक जाएंगे. न्यूयॉर्क स्थित इस रेस्टोरेंट का नाम Serendipity3 है. ये महंगे फ़्राइज़ इसी रेस्टोरेंट में बनाए जाते हैं. इसका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है.

Worlds Most Expensive French Fries
Source: guinnessworldrecords

चिप्स या फ़्राइज़ बनाने के लिए आलू को शैम्पेन (Champagne) में डुबाकर सुखाया जाता है फिर इसे तला जाता है. इसे सर्व करने से पहले प्लेट में सोने का बुरादा यानि पाउडर छिड़का जाता है. हालांकि, रेस्टोरेंट ने किसी कारणवश इस चिप्स को अपने मेन्यू से हटा दिया था, लेकिन 13 जुलाई को अमेरिका में होने वाले नेशनल फ़्रेंच फ़्राई डे (National French Fry Day) पर इसे वापस से मेन्यू में शामिल कर लिया गया है. इसकी एक प्लेट की क़ीमत 168 पाउंड यानी क़रीब 16 हज़ार रुपये है.

Worlds Most Expensive French Fries
Source: guinnessworldrecords

Guinnessworldrecords के मुताबिक़, रेस्टोरेंट के शेफ़ Creative Chef, Joe Calderone और Corporate Executive Chef, Fredrick Schoen-Kiewert ने बताया, कि वो गेस्ट को फ़्रेंच फ़्राइज़ की एक अलग वैरायटी खिलाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने इस अनूठी रेसिपी को ट्राई करने के बारे में सोचा.

Worlds Most Expensive French Fries
Source: guinnessworldrecords

ये भी पढ़ें: ये हैं दुनिया के 6 सबसे महंगे मेन्स ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स, क़ीमत जान उड़ जाएंगे होश

फ्रेंच फ़्राइज़ के इंग्रीडिएंट के बारे में बताया. इसे बनाने में चिपरबेक आलू के साथ-साथ Dom Perignon शैम्पेन और J. LeBlanc French Champagne Ardenne विनेगर का इस्तेमाल किया जाता है. साथ ही इस चिप्स में Guerande ट्रफ़ल नमक और Urbani summer Truffle तेल का इस्तेमाल किया जाता है.

Worlds Most Expensive French Fries
Source: guinnessworldrecords

आपको बता दें, ये सभी इंग्रीडिएंट्स बहुत महंगे आते हैं और सर्व करते समय सोने का बुरादा डालने की वजह से ही इसकी क़ीमत हज़ारों में है.