इस संसार में एक से एक ख़ुराफाती लोग भरे पड़े हुए हैं. ऐसे लोग आराम से ज़िंदगी तो बिताना चाहते हैं लेकिन काम नहीं करना चाहते हैं. हम आपको एक ऐसी ही ख़बर बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आपके दिमाग में कैमिकल लोचा उत्पन्न हो जाएगा. इंग्लैंड में रहने वाली 28 साल की एक मॉडल ने स्टूडेंट लोन का ग़लत फायदा उठाया. उसने बैंक से स्टूडेंट लोन के तौर पर 14 हज़ार यूरो निकाले थे जिससे प्लास्टिक सर्जरी करवा ली. कैथरिन बार्ने नाम की इस मॉडल ने स्टूडेंट लोन लेकर पढ़ाई छोड़ दी और अपना करियर मॉडलिंग में तलाशने लगी.

जब बाकी के छात्र किताब खरीदने में व्यस्त थे तब कैथरीन ने उन पैसों से अपने ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई. बचे हुए पैसों से कैथरीन ने अपने चेहरे पर बोटोक्स इंजेक्शन लिए और अपने होंठों को मोटा करवाया.

अंत में कैथरीन विश्वविद्यालय में फेल हो गई, लेकिन उसने शिक्षकों की मदद से कैथरीन को 7,000 पाउंड का छात्र ऋण मिल गया. इन पैसों से उसने नए कपड़े और एक नई कार खरीदी.

अब कैथरीन को कुल 17,572 पाउंड का ऋण चुकाना होगा. ये ऋण कैथरीन को तब ही चुकाना होगा जब उसकी सालाना आय 17,000 पाउंड से अधिक होगी. लेकिन कैथरीन को लगता है कि वह कभी इतने पैसे नहीं कमा पाएगी और इसलिए उसे लोन कभी वापस नहीं करना पड़ेगा.

First Published on Mirror