पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होने वाला है. चुनाव आयोग ने सभी प्रत्याशिओं को पर्चा दाख़िल करने की अंतिम तारीख 4 अप्रैल रखी थी और नामांकन वापस लेने की तारीख 8 अप्रैल की है.

सभी पार्टी और नेता अपने चुनावी भाषणों में सबसे गरीबी दूर करने की बात कर रहे हैं और जब भी कोई ग़रीबी दूर करने की बात करता है तो सबसे पहले उसकी अमीरी दिखती है.

देखते हैं उन 10 सबसे अमीर चुनावी प्रतियाशियों को जिनकी किस्मत का फ़ैसला पहले चरण में होने वाला है.

ये लिस्ट उन प्रत्याशियों की है जिन्होंने पिछले आर्थिक वर्ष में आयकर रिटर्न भरा है. लिस्ट का आधार उनकी घोषित संपत्ती है.

1. Anil Borgohain (5 करोड़+)

Source: guwahatiplus

असम के लक्ष्मीपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. इनकी आय का स्रोत व्यापार है. Anil Borgohain और उनकी पत्नी की आय को मिलाकर कांग्रेस के इस उम्मीदवार की कुल आय 3 करोड़ 81 लाख बताई गई है.

2. Dr. Antriksh Saini (86 करोड़+)

Source: sainiivf

पेशेवर डॉक्टर अंतरिक्ष सैनी हरिद्वार से बहुजन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हैं. वो पिछली बार भी बसपा की ओर चुनाव लड़ने वाले थे, परंतु अंतिम समय में उनका टिकट काट कर हाजी इस्लाम को मैदान में उतार दिया गया था.

3. Sidda Raghava Rao (91करोड़+)

Source: thehansindia

आंध्रप्रदेश के Ongole चुनवा क्षेत्र से तेलगु देशम पार्टी के उम्मीदवार Sidda Raghava Rao की आय का मुख्य स्रोत व्यापार और किराया है. उनकी वार्षिक आय लगभग पांच करोड़ है. वर्तमान में वो राज्य के पर्यावरण, वन, विज्ञान एवं तकनीक मंत्रालय के मंत्री हैं.

4. Renuka Chowdhury(113 करोड़+)

Source: eSakal

तेलांगना के Khammam से कांग्रेस का प्रतयाशी रेणुका चौधिरी, इससे पहले राज्य सभा सांसद और कांग्रेस की सरकार में मंत्रीपद संभाल चुकी हैं. रेणुका चौधिरी की आय का मुख्य स्रोत उनके पति और निर्भरों से जुड़ा हुआ है. आयकर रिटर्न में उन्होंने अपनी आय 7 लाख बताई है.

5. B. Janardhan Reddy (119 करोड़+)

Source: Facebook

तेलंगाना के Chevella से भाजपा के उम्मीदवार B. Janardhan Reddy के आय का मुख्य स्रोत कृषि और किराया है. पिछले आर्थिक वर्ष में उन्होंने 6 करोड़ की आय घोषित की थी.

6. Dr. Gaddam Ranjith Reddy (163 करोड़+)

Source: Sakshi

तेलंगाना के Chevella चुनाव क्षेत्र पर बहुत लोगों की नज़र है, यहां के दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं तेलांगना राष्ट्र समीति के Gaddam Ranjith Reddy . पेशे से व्यापारी Ranjith Reddy पहली बार चुनावी मैदान में उतर रहे हैं.

7. Beeda Masthan Rao (165 करोड़+)

Source: www.newsof9.com

तेलगु देशम पार्टी के वरिष्ठ नेता और Kavali से विधायक रह चुके Beeda Masthan Rao की कुल घोषित संपत्ती 165 करोड़ से ऊपर है. उन्होंने अपनी आय का मुख्य स्रोत व्यापार, किराया, निवेश, पेंशन आदि को बताया है. वो Nillore चुनाव क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

8. Adala Prabhakar Reddy (221 करोड़+)

Source: NDTV

तेलगु देशम पार्टी की ओर से Nillore चुनाव क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद Adala Prabhakara Reddy ने पार्टी बदल कर YSR Congress ज्वाइन कर ली. नई पार्टी ने भी उन्हें तुरंत उसी क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बना दिया.

9. Jaydev Galla (305 करोड़+)

Source: Latest Azamgarh News in Hindi

वर्तमान में Guntur से सांसद Jaydev Galla की आय स्रोत निवेश, व्यापार, सैलरी आदि है. तेलगु देशम पार्टी की ओर से सांसद Jaydev Galla की संसद रिपोर्ट काफ़ी अच्छी है, उन्हें 10 में से 8.5 स्कोर मिला था, उन्होंने संसद में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी राय रखी थी.

10. Konda Visheshwar Reddy (895करोड़+)

Source: Dailyhunt

तेलंगाना राष्ट्र समीति के टिकट से संसद पहुंचे Konda Reddy 2018 में कांग्रेस में शामिल हो गए. वो तेलंगाना से संसद में पहुंचे सबसे अमीर सांसद हैं. उनकी शादी अपोलो अस्पताल के फ़ाउंडर Prathap C. Reddy की बेटी संगीता रेड्डी से हुई है.