दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 542,189 हो गई है. इस घातक वायरस से अब तक पूरे वर्ल्ड में 24,365 लोगों की मौत हो चुकी है. इटली में भी इसका प्रकोप अभी कम नहीं हुआ है. मगर वहां से एक अच्छी ख़बर भी आई है. इटली के एक 101 साल के बुज़ुर्ग ने कोरोना वायरस को मात दे दी है. ख़बर है कि वो अस्पताल से स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं.

कोरोना वायरस से जंग जीतने वाले ये संभवत: दुनिया के सबसे बुज़ुर्ग व्यक्ति हैं. ये इटली के Rimini शहर के रहने वाले हैं. इन्हें लोग "Mr. P" कहकर बुलाते हैं. इन्हें एक सप्ताह पहले कोरोना पॉज़िटिव होने के चलते Rimini के सरकारी अस्पताल में एडमिट किया गया था. इस बात की जानकारी मीडिया को शहर के मेयर Gloria Lisi ने दी है.

Source: news18

उन्होंने बताया कि जैसे ही "Mr. P" पूरी तरह ठीक होकर घर वापस गए वैसे ही पूरे अस्पताल में उनके बारे में बातें होने लगीं. मायूस लोगों के बीच उम्मीद की एक किरण भी जागी है. अब बहुत से लोग ये मानने लगे हैं कि कोरोना वायरस को हराया जा सकता है.

Source: indiatvnews

आपको बता दें कि इस वायरस से इटली में 80,589 लोग अभी भी संक्रमित हैं. वहां पर इस महामारी के कारण 8,215 लोगों की जान जा चुकी है.


Newsके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.