आपको क्या लगता है? लंबी उम्र का राज़ क्या हो सकता है? हेल्दी खाना? अच्छी एक्सरसाइज़? पॉज़िटिव सोचना या एक्सिडेंट्स को अवॉइड करना?

ख़ैर. आपको बता दें कि इतना काफ़ी नहीं है. यहां एक चीज़ और है, जिसे कंसीडर करने की ज़रूरत है. यूएस में रहने वाली एक महिला ने अपनी लंबी उम्र का राज़ बताया है. और आपको बता दें कि वो महिला यूएस की सबसे उम्रदराज़ महिलाओं में से एक है. और यक़ीन मानिए हम में से ज़्यादातर लोगों को उनकी सलाहें काफ़ी इंटरेस्टिंग लगने वाली हैं.

Louise Signore
Source: jolytag

न्यूयॉर्क में रहने वाली Louise Signore ने हाल ही में अपना 107वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है. और जब उनसे पूछा गया कि उनकी लंबी उम्र का राज़ क्या है? तो उन्होंने कहा.... 'स्टे सिंगल'.

हालांकि, सिंगल रहने के अलावा Louise Signore काफ़ी हेल्दी डाइट फ़ॉलो करती हैं और वो तय करती हैं कि नियमित रूप से एक्सरसाइज़ करें. लेकिन वो इस बात पर यकीन करती हैं कि वो 100 साल से भी ज़्यादा जी सकीं क्योंकि उन्होंने कभी शादी नहीं की.

Louise Signore
Source: ghanamma

सीएनएन से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने कभी शादी नहीं की और मैं सोचती हूं कि यही मेरा सीक्रेट है. मेरी बहन मुझसे कहती है,'काश मैंने कभी शादी नहीं की होती. हालांकि, मेरी बहन भी 102 साल की है. तो लंबी उम्र शायद हम लोगों के लिए एक जेनेटिक गिफ्ट है.'

यूएस की सबसे उम्रदराज़ महिला Alelia Murphy हैं. उनकी उम्र 114 साल है और वो न्यूयॉर्क के Harlem शहर में रहती हैं. वैसे इत्तेफ़ाक की बात है, लेकिन ये वही शहर है जहां Louise Signore ने जन्म लिया था.

कैसा हो अगर ये वाक़ई सच हो? आई मीन अगर आप कभी भी किसी रिलेशनशिप या शादी में रहे हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि ये सब कितना मुश्किल हो सकता है. ग़ुस्सा, चिढ़चिढ़ापन, रिश्तों में मिलने वाले दुख. और अगर आप किसी रिश्ते से अलग होते हैं या तलाक़ लेते हैं, तो वो अपने आप में एक ऐसी घटना है, जिससे उभरने में काफ़ी ऊर्जा ख़र्च हो जाती है. इसको देखते हुए अगर सोचा जाए तो इस सबको छोड़कर अपनी मस्ती में अकेले ज़िंदगी जीना बुरा आईडिया नहीं है, है ना?

Louise Signore
Source: allthatsinteresting

दुनियाभर की सोसायटीज़ जैसे-जैसे आगे बढ़ रही हैं, लोग शादी, रिलेशनशिप या सिंगल रहने के बारे में ज़्यादा से ज़्यादा बात कर रहे हैं. सीधे-सीधे किसी चुनाव के बजाय लोग इसे देख रहे हैं कि उन्हें क्या सूट कर रहा है और वो कैसे अपनी मेंटल पीस के साथ ज़िंदगी जी सकते हैं. हालांकि Louise Signore ने तो अपनी हैप्पी लाइफ़ का कोड आज के मिलेनियल्स से काफ़ी पहले ही क्रैक कर लिया था.

कुछ लोग बॉर्न इन्टेलिजेंट होते हैं शायद!

चलिए हमारी तरफ़ से Louise Signore को many more happy years of unmarried life.