आंध्र प्रदेश के प्रकाशम ज़िले में एक दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की जान चली गई. हादसे के वक़्त ट्रैक्टर में सवार होकर मज़दूर खेतों से काम कर करे लौट रहे थे. तभी अचानक ड्राइवर का ट्रैक्टर पर कंट्रोल नहीं रहा और वो एक बिजली के खंभे से टकरा गया.

ये पूरी घटना प्रकाशम ज़िले के रापरला गांव की है. ट्रैक्टर में क़रीब 30 मज़दूर सवार थे जो मिर्ची के खेतों में काम कर कल शाम को वापस घर लौट रहे थे. गांव जाते समय ट्रैक्टर अचानक बेकाबू हो गया और वो हाइटेंशन तार वाले बिजली के खंभे से टकरा गया.

13 dead after live wire falls on tractor
Source: hindustantimes

ट्रैक्टर की टक्कर से हाइटेंशन तार टूट कर उस पर गिर गई, जिसकी चपेट में आकर 9 लोगों की तुरंत ही मौत हो गई. इस एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही पुलिस और एंबुलेंस मौक़े पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. यहां इलाज के दौरान 4 लोगों की और मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि मरने वालों में से 6 लोग एक ही परिवार के थे.

13 dead after live wire falls on tractor
Source: newindianexpress

सब-इंस्पेक्टर श्रीकांत बाबू ने बताया कि ड्राइवर का नाम Nalluri Chenchaiah है, जो मच्छावरम गांव का रहने वाला है. उसकी हालत क्रिटिकल है. उनके अलावा 5 और लोगों की हालत गंभीर है. मृतकों में से कुछ लोगों की पहचान हो गई है. इनके नाम हैं: पीका कोटेश्वर अम्मा (50), काकुमानु रमा देवी (55), काकमनु कुमारी (45), काकमनु रामसरी (40), रवि शंकर (20), शिवा (17), नुक्थोती लक्ष्म्मा (65), मोनिका (18) और अमूल्य (18). 

13 dead after live wire falls on tractor
Source: indianexpress

इस हादसे पर मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने दुख जताया है और  जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने हादसे में मरने वालों के परिवार को 5 लाख रुपये मुआवज़े के तौर पर देने का ऐलान किया है. प्रेस रिलीज़ के अनुसार, राज्य सरकार घायलों के इलाज का पूरा ख़र्च वहन करेगी. कैबिनेट मिनिस्टर्स में से एक मंत्री अस्पताल में उनसे मिलने भी जाएंगे.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.