देश में कोरोना वायरस का ख़तरा बढ़ता ही जा रहा है. एक के बाद एक मामले सामने आने लगे हैं. ताज़ा मामला 21 इटैलियन पर्यटकों से जुड़ा है. AIIMS ने इस बात की पुष्टि की है कि इटली से दिल्ली आए 21 इटैलियन पर्यटकों में से 15 के कोरोनावायरस से संक्रमित हैं.

Source: indiatoday

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन्हें छावला के ITBP कैंप में आइसोलेशन में रख़ा गया है. उनके सैंपल की जांच की जा रही है. सैंपल पर अंतिम रिपोर्ट पुणे के नेशनल रिपोर्ट ऑफ बायोलॉजिकल्स (NIB) से आएगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है कि भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख़्या 28 हो गई है. इनमें 16 विदेशी और 12 भारतीय हैं.

Source: business

बता दें, इटली का एक पर्यटक जयपुर घूमने आया था. वो कोरोना से संक्रमित हो गया. उसकी पत्नी में भी वायरस की पुष्टि हुई. 14 इटैलियन नागरिक भी जयपुर में इस इटैलियन नागरिक के संपर्क में आए. साथ ही एक भारतीय ड्राइवर भी वायरस की चपेट में आ गया.

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि सभी अस्पतालों को पहले से ही निर्देश दिये जा चुके हैं. जो लोग भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है. सभी को अलग वार्ड में रखने का इंतज़ाम किया गया है. सरकार हर ज़रूरी कदम उठा रही है. जो भी अंतरराष्ट्रीय नागरिक भारत आ रहे हैं, उन सभी में कोरोना वायरस के लक्षणों की जांच की जा रही है.