बीते बुधवार को देश में कोरोना वायरस का प्रकोप और बढ़ गया. भारत में कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर, 174 हो गई. इनमें से 15 लोग ठीक हो चुके हैं और 3 लोगों की मौत हो चुकी है.


WorldoMeter के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना वायरस पॉज़िटिव मामलों की संख्या, 2,19,357 से ज़्यादा हो गई और 8,970 लोग मारे जा चुके हैं.

Source: Live Mint

पंजाब में बंद किया जायेगा पब्लिक ट्रांसपोर्ट

Indian Express की रिपोर्ट के मुताबिक़, पंजाब सरकार ने 21 मार्च से पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद करने का निर्णय लिया है. इस बैन में बस, ऑटोरिक्शा, और टेम्पो आयेंगे. गुरुवार को ये निर्णय लिया गया.

ICSE और CBSE बोर्ड की परिक्षाएं 31 मार्च तक टलीं

गुरुवार को ICSE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा 31 मार्च तक टाल दी. बीते बुधवार को CBSE ने भी अपनी परिक्षाएं 31 मार्च तक टाल दी थीं.

सफ़दरजंग में कोरोना संदिग्ध ने की आत्महत्या

Live Mint की रिपोर्ट के मुताबिक़, 23 साल के एक युवक ने सफ़दरजंग अस्पताल से कूदकर जान दे दी. युवक को बीते गुरुवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था. सिडनी से लौटे युवक ने एयरपोर्ट पर सिरदर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उसे भर्ती किया गया था.

Source: Quartz

रेलवे ने रद्द की 84 ट्रेन

First Post की रिपोर्ट के मुताबिक़, गुरुवार को रेलवे ने 20 मार्ट से 31 मार्च के बीच चलने वालीं 84 ट्रेनें रद्द कर दीं. इन ट्रेनों में लोगों ने रिज़र्वेशन कम करवाए थे इसीलिए इन्हें कैंसल करने का निर्णय लिया गया. रेलवे ने जानकारी दी है कि सभी यात्रियों को टिकट का 100% रिफ़ंड दिया जायेगा.

मुंबई के डब्बावालों ने बंद की सेवाएं

First Post की रिपोर्ट के मुताबिक़, मुंबई के डब्बावालों ने अपनी सेवाएं 31 मार्च तक बंद कर दी हैं.

उत्तराखंड सरकार ने बनाया 60 करोड़ का फंड
उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 60 करोड़ का फ़ंड बनाया है. 50 करोड़ राज्य सरकार की तरफ़ से आए हैं और 10 करोड़ चीफ़ मिनिस्टर रिलीफ़ फ़ंड से.

Source: Weather

गंगा आरती का हिस्सा नहीं ले पाएंगे यात्री

Economic Timesकी रिपोर्ट के मुताबिक़, हरिद्वार के ज़िलाधिकारी, सी.रविशंकर ने 31 मार्च तक हर की पौड़ी पर यात्रियों के जाने पर पाबंदी लगा दी है. गंगा आरती की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी.

जबलपुर सेन्ट्रल जेल के क़ैदी बना रहे हैं मास्क

ANI के ट्वीट के अनुसार, मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित सेन्ट्रल जेल के क़ैदी बाज़ार में मास्क की कमी को देखते हुए मास्क बना रहे हैं. 100 क़ैदियों ने मिलकर 50,000 मास्क बनाए.

असम में बंद होंगे सभी लिकर बार

असम सरकार ने कोविड-19 पैंडेमिक के मद्देनज़र असम के सभी लिकर बार, ब्यूटी पार्लर, सैलॉन को बंद रखने की एडवाइज़री जारी की.