आमतौर पर लोग अपनी समस्या लेकर पुलिस के पास जाते हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश में एक शख़्स ऐसी अनोखी फ़रियाद लेकर थाने पहुंचा, जिसने पुलिस को ही परेशानी में डाल दिया. दरअसल, शामली जिले में क़रीब 2 फ़ुट लंबे एक शख़्स ने पुलिस से उसके लिए दुल्हन ढूंढने की गुज़ारिश कर दी, जिसे सुनकर पुलिस वाले भी भौंचक्के रह गए. 

Source: asianetnews

26 साल के अज़ीम ने मंगलवार को शामली में महिला पुलिस थाने का दरवाज़ा खटखटाया. उसने बताया कि परिवार वाले उसकी शादी नहीं कर रहे हैं. ऐसे में पुलिस वाले उसके लिए कोई दुल्हन ढूंढ दें. हालांकि, अज़ीम का ये अनुरोध काम नहीं आया.

Source: india

शामली महिला थाना की प्रभारी नीरज चौधरी ने कहा कि पुलिस लोगों की शादियां कराने का काम नहीं करती है. अग़र कपल्स में कोई विवाद होता है तो हम उसे सुलझाने में मदद करते हैं, लेकिन किसी लड़के के लिए दुल्हन तलाश करना हमारा काम नहीं है.

वहीं, इस मामले पर कैराना में रहने वाले अज़ीम के परिवार का कहना है कि हम उसकी शादी कराना चाहते हैं, लेकिन उससे शादी करने के लिए किसी को तैयार तो होना चाहिए.

Source: india

अज़ीम के भाई मोहम्मद नईम ने कहा, ‘वो शारीरिक रूप से कमज़ोर है और उसके हाथों में भी समस्या है. हम चाहते हैं कि उसकी शादी ऐसी लड़की से हो जो उसकी देखभाल कर सके.’

उन्होंने आगे बताया कि ‘हमें मुरादाबाद समेत कई जगहों से रिश्ते आए हैं. हम लड़की देखने के लिए वहां जाने की योजना बना रहे हैं.’ हालांकि, अज़ीम का कहना है कि उसकी शादी को लेकर परिवार वाले सीरियस नही हैं.