PM Cares फ़ंड में कई जानी-मानी हस्तियों समेत कई शिक्षण संस्थानों ने दान किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कई केन्द्र शिक्षण संस्थानों ने भी कोविड-19 से लड़ाई के लिए और लोगों की मदद के लिए बनाए गए इस फ़ंड में दान किया.

The Indian Express की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (आरबीआई) समेत 7 पब्लिक सेक्टर बैंक, इंश्योरेंस कंपनियों के कर्मचारियों की सैलरी काटकर लगभग 205 करोड़ रुपये दान किया गए.  

Source: PM Cares

The Indian Express ने आरटीआई के द्वारा ये जानकारी प्राप्त की. लाइफ़ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया (एलआईसी), जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (जीआईसी) और नेशनल हाउसिंग बैंक ने भी लगभग 144.5 करोड़ के लगभग दान किए. इन कंपनियों ने कॉरपोरेट सोशल रेस्पोन्सिबिलिटी और अन्य प्रोविज़न से ये रुपये दान किए. एलआईसी ने ही अकेले 113.63 करोड़ दान किया. रिकॉर्ड्स के अनुसार, 31 मार्च को 100 करोड़ दान किए गए, और मार्च में ही और 5 करोड़ का दान हुआ. इस मामले पर ज़्यादा डेटा नहीं दिया गया.


The Indian Express ने आरटीआई इंक्वायरी में ये भी पूछा था कि 15 सरकारी बैंक और इंस्टीट्यूट से पीएम केयर फ़ंड में कितने दान किए गए. जवाब में बताया गया कि 15 सरकारी महकमों से लगभग 350 करोड़ का दान हुआ.  

Source: PM Cares

सरकारी बैंकों की बात करें तो सबसे ज़्यादा स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) ने दान किए. एसबीआई ने 107.95 करोड़ का दान किया. एसबीआई ने भी मार्च 31 को 100 करोड़ ट्रांसफ़र किए. एसबीआई ने बताया कि उन्होंने कर्मचारियों की पगार से पैसे काटकर दान किया.


आरबीआई ने भी बताया कि उनके कर्मचारियों ने 7.34 'दान किया'.  

Source: PM Cares

बीती 28 मार्च को पीएम केयर फ़ंड्स बनाया गया था. प्रधानमंत्री के ऑफ़िस ने पीएम केयर फ़ंड में कितना दान किया गया है इस सवाल पर कन्नी काट ली है. The Indian Express ने ही एक रिपोर्ट में बताया था कि 38 पीएसयू ने अपने सीएसआर फ़ंड से 2,105 करोड़ दान किए हैं.