कोरोना वायरस भारत में तेज़ी से पैर पसार रहा है. हर रोज़ संक्रमण के नए केस सामने आ रहे हैं. अब इसकी चपेट में भारतीय नौसेना के जवान भी आ गए हैं. मुंबई में भारतीय नौसेना के 21 जवान कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. सभी को नौसेना अस्पताल में क्वारेन्टीन किया गया है.

Source: indiatoday

नौसेना में कोरोनो वायरस या COVID-19 से जुड़ा ये पहला मामला है. जवानों के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर ऑपरेशन जारी है.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक़, नौसेना ने ये स्पष्ट किया है कि किसी भी युद्धपोत या पनडुब्बी में सेवारत कोई भी अधिकारी या जवान संक्रमित नहीं हुआ है.

Source: economictimes

बता दें, पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद Logistics and Administrative Support Base आईएनएस (INS) आंग्रे पर जवानों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. इनमें से अधिकतर में कोरोना संक्रमण जैसे लक्षण नहीं दिख रहे थे. गौरतलब है कि नौसेना में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 7 अप्रैल को सामने आया था.

नौसेना ने आज सुबह एक बयान में कहा, मामले का पता चलने के बाद पूरे ब्लॉक को तुरंत क्वारेन्टीन कर दिया गया है.

नेवी ये पता लगाने के प्रयास कर रही है कि आख़िर जवानों में कोरोनो संक्रमण कैसे फैला और कौन लोग हैं, जो इन जवानों के संपर्क में आए हैं. फ़िलहाल सभी जवानों को मुंबई के नौसैनिक अस्पताल INHS अश्विनी में क्वारेन्टीन किया गया है.

Source: thestatesman

गौरतलब है कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज़्यादा प्रभावित है. यहां 3 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. अकेले मुंबई में ही 2 हज़ार से ज्यादा संक्रमित मरीज़ हैं. वहीं, राज्य में 201 मरीज़ों की मौत भी हो चुकी है.