हर बार की तरह इस बार भी मुंबई पानी-पानी हो गयी है. मुंबई में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त बारिश हो रही है. जन-जीवन एकदम ठप्प सा हो गया है. सड़क से लेकर रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट हर जगह बस पानी भरा हुआ है.

मुंबई के कई इलाकों में 200 मिमी बारिश दर्ज की गई है. भारी बारिश की संभावनाओं के चलते आज सभी स्कूल, कॉलेज और ऑफ़िसों को बंद रखा गया है.

मुंबई में अब तक कुल 27 लोगों की मौत हो चुकी है.

सीएम देवेंद्र फ़डणवीस मलाड में दीवार गिरने की घटना में घायल हुए लोगों का हाल जानने के लिए शताब्दी अस्पताल पहुंचे. सीएम फ़डणवीस ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.

मौसम विभाग द्वारा मुंबई में आज भी भारी का पूर्वानुमान जारी होने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है. आज दोपहर समुद्र में हाईटाइड आने का ख़तरा भी बना हुआ है.

हवाई सेवा बाधित

मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर पानी आ जाने की वजह से विमानों को डायवर्ट करना पड़ रहा है. बारिश के कारण लगभग 54 फ़्लाइट्स को पास के एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया है.

सड़क परिवहन ठप्प

मुंबई में सड़क परिवहन ठप्प होने के बावजूद कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम ने बेंगलुरु से मुंबई और पुणे के लिए बस सेवाएं सामान्य तौर पर जारी रहेंगी.

बीएमसी के अनुरोध पर राहत और बचाव कार्य के लिए नौसेना की कई टीमों को बारिश से प्रभावित इलाकों में लगाया है. नौसेना NDRF और फ़ायर ब्रिगेड की मदद से करीब 1000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है.