देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके से एक बड़ी ख़बर सामने आई है. यहां एक ही बिल्डिंग में 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है.

Source: bhaskar

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ये मामला कापसहेड़ा के डीसी ऑफ़िस के पास ठेके वाली गली का है. इसी गली में स्थित एक बिल्डिंग में 41 लोग कोरोना पॉज़िटिव निकले हैं. 18 अप्रैल को कापसहेड़ा के इस मकान से कोरोना का एक मामला सामने आया था. इसके बाद 19 अप्रैल को घनी आबादी वाले इस इलाके को प्रशासन ने सील करने के आदेश दे दिए थे.

Source: bhaskar

इसके बाद कापसहेड़ा इलाके के 95 लोगों के सैंपल 20 अप्रैल को जबकि 80 के सैंपल 21 अप्रैल को लिए गए. ये सभी सैंपल नोएडा की NIB लैब को भेजे गए थे. आज कुल 175 लोगों में से 67 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई, जिनमें से एक ही बिल्डिंग के 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Source: bhaskar

दिल्ली में टेस्ट रिपोर्ट में देरी की वजह इन्हें नोएडा की NIB लैब में भेजा जा रहा है. लेकिन साउथ वेस्ट दिल्ली के ज़िलाधिकारी कार्यालय के मुताबिक़ 25 अप्रैल के बाद साउथ वेस्ट ज़िले की तरफ़ से नोएडा NIB लैब को कोई सैंपल नहीं भेजा गया है.

Source: bhaskar

इस सम्बन्ध में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि, दिल्ली के सभी ज़िले 17 मई तक रेड जोन में ही रहेंगे. अगले दो हफ़्तों तक इन सभी इलाकों में किसी प्रकार की ढील नहीं देने का विचार किया गया है.

Source: newsroompost

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम ही नहीं ले रही है. महाराष्ट्र (11,506) व गुजरात (4,721) के बाद दिल्ली (3,738) कोरोना संक्रमितों के साथ देश में तीसरे नंबर पर है. जबकि अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है.