भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख़्या बढ़कर 2,032 हो गई है. वहीं, 58 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 148 मरीज़ ऐसे भी हैं, जिनका इलाज किया जा चुका है.

Source: business-standard

भारत में हालात-

-बुधवार को दिल्ली में 32 नए कोरोना पॉज़िटिव केस दर्ज हुए हैं. इनमें से 29 लोगों ने निज़ामुद्दीन इलाक़े में तबलीगी जमात में हिस्सा लिया था. कोरोना वायरस से संक्रमित या संभावित क़रीब 700 मामले दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में हैं.

-बीते बुधवार को देश में कोरोना संक्रमण के 437 नए मामले सामने आए हैं. भारत में पहली बार एक दिन में इतनी बढ़ी संख़्या में संक्रमित मिले हैं.

-गुरुवार को आंध्रप्रदेश में 21 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख़्या 132 हो गई है.

-मुंबई के धारावी इलाके में रहने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित 56 वर्षीय शख़्स की बुधवार को सायन अस्‍पताल में मौत हो गई. जिसके बाद प्रशासन पूरे इलाक़े को सैनिटाइज़ कर रहा है.

Source: mumbailive

-मुंबई के कोरोना वायरस मरीज़ों के संपर्क में आने की वजह से चेंबूर के साईं अस्पताल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. वहीं, सैफी अस्पताल, जसलोक अस्पताल, भाभा अस्पताल और हिंदुजा अस्पताल आंशिक रूप से प्रभावित हुए हैं।

-गुजरात में एक कोरोना संक्रमित 52 वर्षीय शख़्स की मौत हो गई. मृतक श्रीलंका से वापस आए थे, जिसके बाद 19 मार्च को उन्हें वडोदरा के एसएसजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके परिवार के 4 सदस्य भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं.

-महाराष्ट्र में गुरुवार को तीन नए कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिले हैं. जिसके बाद यहां कुल मरीज़ों की संख़्या बढ़कर सर्वाधिक 338 हो गई है.

Source: economictimes

-मणिपुर में एक और शख़्स कोरोना से संक्रमित पाया गया है. इस शख़्स ने निज़ामुद्दीन मरकज़ में हिस्सा लिया था. इसी के साथ राज्य में कुल पॉज़िटिव मामले दो हो गए हैं.

-राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 9 और मामले सामने आए हैं. अब राज्य में कोरोना पॉज़िटिव मामलों की कुल संख्या 129 हो गई है.

-दिल्ली में मरकज़ की तब्लीगी जमात में शामिल लोगों की देशभर में ट्रैकिंग जारी है. देश के अलग-अलग इलाक़ों से इन लोगों को पकड़ा जा रहा है. यहां शामिल हुए लोगों में से क़रीब 180 से ज़्यादा लोग अब तक कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं.