कोरोना वायरस की वजह से पिछले तीन महीनों से ट्रेन और फ़्लाइट्स का संचालन रुका हुआ था. इस वजह से जो इंसान जहां था, उसे अपनों से दूर वहीं ठहरना पड़ा. ऐसे ही कई लोगों में पांच वर्षीय एक बच्चा भी था, जो तीन महीने बाद दिल्ली से बेंगलुरु पहुंच अपनी मां से मिला. 

Plane
Source: thestatesman

रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सोमवार दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली फ़्लाइट में 5 साल का विहान शर्मा भी बैठा था. विहान तीन महीने से दिल्ली में फंसा हुआ था. वहीं जैसे ही विमानों का संचालन फिर शुरू हुआ वो फ़ौरन अपनी मां के पास जा पहुंचा. हैरानी वाली बात ये है कि इस मुश्किल घड़ी में इस बच्चे ने दिल्ली से बेंगलुरु तक का ये सफ़र अकेले तय किया. 

Kempegowda International Airport पर विहान की मां उसका इंतज़ार कर रही थी. महीनों बाद मां-बेटे का ये मिलन दोनों के लिये एक भावुक कर देने वाला क्षण था. विहान की मां का कहना है कि पांच साल के विहान ने दिल्ली से अकेले यात्रा की है. वो कई महीनों बाद बेंगलुरु वापस आया है. विहान की यात्रा स्पेशल कैटेगिरी में शामिल थी. ताकि वो महीनों बाद अपने घर पहुंच सके. 

5 Year Old Boy
Source: Twitter

बता दें कि सोमवार से बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई और दिल्ली समेत कई एयरपोर्ट्स पर नये नियमों के साथ हवाई यात्रा शुरू कर दी गई है. 

News के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.