यूपी के मेरठ जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक स्कूल में काम कर रही 52 शिक्षिकाओं ने स्कूल प्रबंधक के सेक्रेटरी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि सेक्रेटरी ने महिलाओं के बाथरूम में सीसीटीवी कैमरे लगाकर अश्लील फ़ोटो व वीडियो निकाल लिए हैं और अब वो उन्हें इनके वायरल करने की धमकी देकर फ़्री में काम करने के लिए ब्लैकमेल कर रहा है.   

इस संदर्भ में सदर बाज़ार पुलिस स्टेशन में स्कूल के सेक्रेटरी और उनके बेटे के ख़िलाफ एफ़आईआर दर्ज की गई है. स्कूल की शिक्षिकाओं की शिकायत के आधार पर उन पर IPC की धारा 354(a), 354(c) और 504 में मुकदमा दर्ज किया गया है. 

52 teachers of Meerut school Secretly Filmed
Source: patrika

टीचर्स का कहना है कि वो जब भी स्कूल मैनेजमेंट से पेंडिंग सैलरी देने की बात करते थे, तब सेक्रेटरी उन्हें उन आपत्तिजनक तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देता था. पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही आरोपी को पकड़ लेगी.

52 teachers of Meerut school Secretly Filmed
Source: zeenews

हालांकि, स्कूल प्रबंधक के सेक्रेटरी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है. उसका कहना है स्कूल में महिला टीचर्स के शौचालय में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं. लेकिन उन्होंने पुरुष शौचालय में ज़रूर कैमरे लगवाए हैं. ऐसा एक स्कूल में मेन्स टॉयलेट के अंदर एक छात्र के मर्डर के बाद किया गया था. 

52 teachers of Meerut school Secretly Filmed
Source: abplive

सेक्रेटरी ने ये माना कि स्कूल टीचर्स को पिछले कुछ महीनों से सैलरी नहीं दे पा रहा है, लेकिन इसका कारण कोराना महामारी के कारण उपजे हालात हैं. ये वही स्कूल है जो साल 2017 में छात्रों को योगी आदित्यनाथ जैसा हेयरकट करवाने का फ़रमान सुनाने के लिए सुर्खियों में आया था. 

ताज़ा जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में सेक्रेटरी के बेटे को गिरफ़्तार कर लिया है.