आमतौर पर एक मां अपने बच्चे की देखभाल करती नज़र आती है. लेकिन कर्नाटक से एक ऐसे तस्वीर आई है, जिसमें एक बच्ची अपनी मां का ख़्याल रखती दिखाई दे रही है. अपनी मां की देखभाल एक मां की तरह करती इस छोटी सी बच्ची की तस्वीरें देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी.

तस्वीरों में दिखाई दे रही इस बच्ची का नाम है भाग्यश्री, जो 6 साल की है. स्कूल जाने की उम्र में वो अपनी मां ख़्याल रखने की कोशिश कर रही है. उसकी मां कर्नाटक के कोप्पल ज़िले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती है.

पिछले कई दिनों से भाग्यश्री की मां बीमार हैं. उनका इलाज कराने और खाना खिलाने के लिए भाग्यश्री ने अस्पताल में ही लोगों के सामने हाथ फैलाने शुरू कर दिए. बच्ची के पिता नहीं हैं और उनकी आर्थिक स्थिति भी कमज़ोर है. बच्ची का कहना है कि, वो अपनी मां को ठीक करने के लिए ऐसा कर रही है.

लोगों ने जब पूरी बात समझी, तो कुछ लोग उसकी मदद को सामने आए. सोशल मीडिया पर भी लोग इस बच्ची की तारीफ़ कर रहे हैं और उसकी सहायता करने के लिए आगे आ रहे हैं. आप भी देखिए:

इस तस्वीर के सामने आने के कुछ समय बाद राज्य के महिला और बाल कल्याण विभाग ने मामले का संज्ञान लिया. उन्होंने महिला के इलाज और बच्ची की पढ़ाई का ज़िम्मा उठाने का ऐलान किया है.

इस बहादुर बेटी की जितनी प्रशंसा की जाए कम है.