कोरोना महामारी ने दुनिया से उसकी रौनक ही छीन ली है. लोग उदास हैं क्योंकि वो काम पर नहीं जा सकते, बच्चों को बाहर खेलने को नहीं मिल रहा और डॉक्टर्स-वैज्ञानिक इस बीमारी का कोई ठोस इलाज़ न मिल पाने के कारण परेशान हैं. इन दिनों लोगों के चेहरों से मुस्कुराहट जैसे गायब सी हो गई है. इस तनावपूर्ण माहौल में लोगों के चेहरे पर फिर से मुस्कान लौट आए इसलिए एक 6 साल के बच्चे ने एक नई पहल की है. उसने अपने इलाके में एक Joke काउंटर खोला है. जहां पर कोई भी जाकर उससे चुटकुला सुनाने की फ़रमाइश कर सकता है.

इस बच्चे का नाम Callaghan McLaughlin है. ये कनाडा के वैंकूवर शहर में रहता है. Callaghan पिछले महीने से चुटकुले लिखने की प्रैक्टिस कर रहा था. अब जब वो चुटकुले लिखने में माहिर हो गया है, तो उसने ये Joke काउंटर खोल लिया.

6-Year-Old Kid Opened a Joke Counter
Source: yahoo

इस काउंटर को खोलने के पीछे उसका मकसद Covid-19 की वजह से परेशान लोगों के चेहरे पर स्माइल लाना है. Callaghan को ये काउंटर खोलने का आइडिया उनकी मां ने दिया था. इसकी मदद से वो लोगों को हंसा भी पा रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख़्याल रख रहा है.

6-Year-Old Kid Opened a Joke Counter
Source: yahoo

Callaghan ने इस बारे में बात करते हुए कहा- 'दुनिया में इस समय बहुत तनाव है, इसलिए मैं इस काउंटर की मदद से लोगों को थोड़ा हंसाने यानी ख़ुश करने की कोशिश कर रहा हूं.'

6-Year-Old Kid Opened a Joke Counter
Source: twitter

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Callaghan लोगों को मुफ़्त में चुटकुले सुनाता है. लॉकडाउन के दिनों में वो अपने दोस्तों को मिस कर रहा है, इस तरह वो कुछ नए साथी भी बना रहा है और लोगों से बातचीत भी कर रहा है. 

Callaghan सच में बहुत अच्छा काम कर रहा है. उसके लिए हम तालियां तो बजा ही सकते हैं. 

Newsके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.