Daily Wage Laborer Turns Model: क़िस्मत बदलने में देर नहीं लगती है इसका जीता जागता उदहारण है केरल का एक दिहाड़ी मज़दूर. कुछ दिन पहले तक फटी लुंगी और कमीज पहने सड़कों पर काम की तलाश में घूमने वाला ये दिहाड़ी मज़दूर आज सूट-बूट पहले किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं लग रहा है. ये दिहाड़ी मज़दूर उस वक्त सोशल मीडिया पर सनसनी बन गया, जब एक प्रोफ़ेशनल फ़ोटोग्राफ़र ने मेकअप और अच्छे कपड़े पहनाकर उसे मॉडल में बना दिया. दिहाड़ी मज़दूर बना मॉडल (Daily Wage Laborer Turns Model)

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का चायवाला, जो अपने लुक्स के लिए हुआ था वायरल, आज है कैफ़े का मालिक

Mammikka
Source: gulfnews

मज़दूर से मॉडल बने 60 वर्षीय इस शख़्स का नाम मम्मिक्का (Mammikka) है. सोशल मीडिया पर मम्मिका की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. मम्मिक्का की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर हवा बनकर तैर रही हैं. बदन पर चमचमाता सूट और आंखों पर लगा काले चश्मे में मम्मिक्का का एटीट्यूड किसी साउथ सत्तर से कम नहीं दिख रहा है. मम्मिक्का के इस ज़बरदस्त ट्रांसफ़ॉर्मेशन से लोग हैरान हैं. तो चलिए जानते हैं आख़िर ये चमत्कार हुआ कैसे?

दिहाड़ी मज़दूर बना मॉडल (Daily Wage Laborer Turns Model)

कौन है मम्मिक्का और कहां का रहने वाला है?  

60 वर्षीय मम्मिक्का (Mammikka) केरल के कोझिकोड ज़िले के वेन्नक्कड़ इलाक़े के कोडुवल्ली गांव का रहने वाला है. मम्मिक्का सालों से दिहाड़ी मज़दूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा है, लेकिन दो दिन पहले उनकी ज़िंदगी में एक फ़ोटोग्राफ़र फ़रिश्ता आया और उसने मम्मिक्का को सड़क से उठाकर चमचमाते फ़ोटो स्टूडियो तक पहुंचा दिया. आज 2 दिन बाद सडकों की ख़ाक छानने वाला मम्मिक्का सुपर मॉडल बन गया है. दिहाड़ी मज़दूर बना मॉडल (Daily Wage Laborer Turns Model)

आख़िर मम्मिक्का कैसे बना मॉडल? 

मम्मिक्का के इस ग़ज़ब ट्रांसफ़ॉर्मेशन का श्रेय फ़ोटोग्राफ़र शारिक वायलिल (Shareek Vayalil) को जाता है. स्ट्रीट फ़ोटोग्राफ़ी के दौरान जब शारीक की नज़र दिहाड़ी मज़दूर मम्मिका पर पड़ी तो उन्होंने उसकी ज़िंदगी ही बदल कर रख दी. दरअसल, शारिक को मम्मिक्का में साउथ एक्टर विनायकन की झलक दिखी. फिर उन्होंने मम्मिक्का का एक ज़बरदस्त फ़ोटोशूट किया. इसके बाद जब शारीक वायलिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मम्मिक्का के ट्रांस्फ़ॉर्मेशन का वीडियो शेयर किया तो हाथों हाथ वायरल हो गया. दिहाड़ी मज़दूर बना मॉडल (Daily Wage Laborer Turns Model)

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बुज़ुर्ग शख़्स फटी लुंगी और शर्ट पहने सड़क किनारे चल रहा है. बेतरतीब दाढ़ी और हाथ में कुछ सब्जियां लिए ये बुज़ुर्ग मम्मिक्का है. इसके बाद मम्मिका को एक सलून में दिखाई देता है. जहां पहले उनकी दाढ़ी ट्रिम की जाती है, फिर उनके बालों को एक अच्छा कट दिया जाता है. इसके बाद सैलून से जुड़े कुछ दूसरे ट्रीटमेंट किया जाता है. अंत में मम्मिक्का बिल्कुल एकदम अंदाज़ में सूट-बूट पहने फ़ोटोशूट के लिए तैयार दिखते हैं.

इसके बाद फ़ोटोग्राफ़र शारिक वायलिल अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मम्मिक्का के फ़ोटोशूट से जुड़ा एक वीडियो शेयर करते हैं. बस फिर क्या था. सोशल मीडिया की वीर सेना कहां चुप रहने वाली थी. इसके कुछ ही घंटों बाद मम्मिक्का की तस्वीरें तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर धुंआधार तरीक़े से वायरल होने लगीं. दिहाड़ी मज़दूर बना मॉडल (Daily Wage Laborer Turns Model)

अब फ़ोटोग्राफ़र की बात भी सुन लीजिये  

मम्मिक्का को रातोंरात स्टार बनाने वाले फ़ोटोग्राफ़र शारिक वायलिल ने कहा, मुझे एक असाइनमेंट मिला था. स्ट्रीट फ़ोटोग्राफ़ी के दौरान जब मेरी नज़र मम्मिका पर पड़ी तो उनमें मुझे साउथ एक्टर विनायकन की झलक दिखी. इसके बाद मैंने किसी भी हाल में मम्मिक्का को अपने असाइनमेंट से जोड़ने का फ़ैसला कर लिया. इसके बाद मैंने उनसे बात करके उन्हें फ़ोटोशूट के लिए मनवा लिया.

60 वर्षीय मम्मिक्का अब सोशल मीडिया पर भी आ गए हैं. उनके इंस्टाग्राम पेज इस फ़ोटोशूट से जुड़ी तस्वीरें मौजूद हैं. इसके अलावा, इस पेज पर मम्मिक्का के मेकओवर की तस्वीरें भी मौजूद हैं, जिसे लोग काफ़ी पसंद कर रहे हैं. मम्मिक्का अब दिहाड़ी मज़दूर से मॉडल बन गए हैं और इस फ़ोटोशूट के बाद उनके पास मॉडलिंग के ऑफ़र आ सकते हैं.