रिटायरमेंट उम्र तय नहीं करती आपकी सोच तय करती है क्योंकि जब तक हम नहीं चाहते हम थक नहीं सकते. इस बात की पर्याय हैं बेंगलुरु की 62 साल की ये दादी. जिन्हें देखकर लड़कियां भी इनसे जलन करने लगेंगी. अपनी ख़ूबसूरती और फ़िटनेस के चलते इन्होंने 'Grandma Earth' का ख़िताब जीता. ये ख़िताब इन्होंने बुल्गारिया के सोफ़िया में आयोजित 'Grandma Universe Pageant' में जीता था, जो 19 से 23 जनवरी को आयोजित किया गया था.

आरती पेजेंट में हिस्सा लेने वाली 60 साल की उम्र से ज़्यादा की पहली महिला थीं. इस पेजेंट में तीन राउंड थे, पहला कॉस्ट्यूम राउंड, दूसरा टैलेंट राउंड और तीसरा क्राउनिंग राउंड.

आरती ने बताया,

पहले दौर के लिए मैंने लहंगा और ब्राइडल ज्वैलरी पहनी थी. टैलेंट राउंड में उन्होंने डांस परफ़ॉर्मेंस की थी. ये अनुभव मेरे लिए बहुत ही अच्छा और सुखद था. मेरा मानना है कि हर दादी और नानी को एक बार इस अनुभव से गुज़रना चाहिए.

उन्होंने आगे बताया,

पेजेंट शुरू होने से पहले मैं बहुत नर्वस थी. इस वजह से मैं अपना बैग पैक करके वापस आना चाहती थी. फिर मैंने बाकी दादी लोगों को देखा और मैं रुक गई. मेरे पति ने भी मुझसे कहा कि तुम सिर्फ़ इसे एक अनुभव की तरह लो.
Source: chaindream

Woman of the Universe की राष्ट्रीय निदेशक वीना जैन ने ही आरती को एक प्रतिभागी के तौर पर चुना था, उन्होंने कहा,

मुझे उनसे बहुत उम्मीदें थीं और वो उन उम्मीदों पर खरी उतरी है. इतने सारे लोगों के बीच उसे जीतते देखना बहुत ही सुखद अनुभव था.
Source: dissolve

आरती ने बताया,

मेरे परिवार ने मेरा बहुत साथ दिया. उन्होंने मेरा प्रैक्टिस करने में साथ दिया. वो भले मेरे साथ बुल्गारिया में नहीं थे, लेकिन मेरी बहन अनीता अमरनानी ने वीडियो कॉल के ज़रिए मेरा पूरा पेजेंट देखा, उस वक़्त यहां सुबह के 4 बज रहे थे.

इस समय आरती के घर में चारों तरफ़ ख़ुशियों की बरसात हो रही है. सभी आरती की इस सफ़लता से गौरवांवित महसूस कर रहे हैं.

News पढ़ने के लिए ScoopwhoopHindi पर क्लिक करें.