लॉटरी लगना किस्मत की बात है, लेकिन इसके लिए भी लॉटरी ख़रीदनी पड़ती है. अगर आपका लक अच्छा हुआ तो आप पल भर में ही करोड़पति बन सकते हैं, जैसे दुबई में एक नौ साल की लड़की के साथ हुआ. बीते मंगलवार को Eliza M नाम की इस लड़की ने एक ही झटके ने 7 करोड़ रुपये जीत लिए. उसके पिता ने उसके नाम से एक लॉटरी का टिकट ख़रीदा था.

दुबई में Dubai Duty Free's Millennium Millionaire नाम का एक लॉटरी सिस्टम है, जो पिछले 20 सालों से वहां पर चल रहा है. इसी का एक टिकट Eliza के पिता ने ख़रीदा था. इस बच्ची की उम्र 9 साल है और यही उसके डैड का लकी नंबर भी है. इसलिए उन्होंने बेटी के नाम पर ही टिकट ख़रीदा था.

Source: Khaleej Times

इस लॉटरी का लकी ड्रा मंगलवार को हुआ था, जिसमें इस बच्ची ने 7 करोड़ रुपये जीते हैं. Eliza के पिता ने खलीज़ टाइम्स को बताया कि उनकी बेटी बहुत लकी है. वो 6 साल पहले इसी लॉटरी सिस्टम में एक लग्जरी कार McLaren Coupe भी जीत चुकी है.

Source: Ndtv

Eliza के पिता एक मुंबईकर हैं, जो पिछले कई दशकों से दुबई में रह रहे हैं. करोड़ों रुपये जीतने वाली Dubai Duty Free's Millennium Millionaire लॉटरी सिस्टम की Eliza 140वीं कस्टमर हैं.

Source: The Tribune

इस लकी ड्रा में दो अन्य भारतीयों की भी लॉटरी लगी है. उन्हें प्राइज़ के तौर लग्ज़री बाइक दी गई है. इनमें से एक का नाम है, मोहम्मद हनीफ़ आदम. इन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा- 'मैं ये बाइक जीतकर बहुत उत्साहित हूं. मैं इसके आने का इंतज़ार कर रहा हूं.'

Eliza के बारे में जानने के बाद मैं भी सोच रहा हूं कि अब से लौटरी ख़रीदना शुरू कर दूं.