9 साल की उम्र में बच्चे किस दर्जे में पढ़ते हैं, जवाब मिलेगा दूसरे या तीसरे दर्जे में.


फिर से पढ़िए इस वाक्य को. आमतौर पर बच्चे इस उम्र में स्कूल मे ही रहते हैं पर बेल्जियम के Laurent Simons अगले महीने ग्रैजुएट होने वाला है और वो सिर्फ़ 9 साल का है. 3 साल का कोर्स सिर्फ़ 9 महीने में कर लिया Laurent ने.

Source: 9News

रिपोर्ट्स के अनुसार, Laurent ने Electical Engineering में अपनी Graduation, Eindhoven University of Technology से की.


Laurent को इस Institute का सबसे तेज़ और सबसे छोटा विद्यार्थी कहा जा रहा है. Laurent का IQ 145 है और उसने 8 साल की उम्र में हाई स्कूल की पढ़ाई ख़त्म कर ली.

Hindustan Times की रिपोर्ट के मुताबिक़ Laurent ने नीदरलैंड्स की एक यूनिवर्सिटी में इंसान के दिमाग़ को Replicate करने वाला Computer Circuit बनाया है.

मैं अपनी PhD शुरू करने की सोच रहा हूं और थोड़ा बहुत मेडिसिन भी पढ़ना चाहता हूं पर छुट्टियों में.

- Laurent Simons

Source: Mbare Times

Programme Director Sjoerd Hulshof के शब्दों में, 'उसके दिमाग़ की स्पीड- हम सोच भी नहीं सकते कि उसके दिमाग़ में क्या चल रहा है. हमारे यहां के सबसे तेज़ छात्र से भी वो 3 गुना ज़्यादा तेज़ है.'


जब Laurent यूनिवर्सिटी में नहीं होता तब वो अपने कुत्ते के साथ घूमता है, Minecraft और Fortnite वीडियो गेम्स खेलता है या फिर इंस्टाग्राम पर तस्वीरें डालता है.

Source: NY Post

Laurent, निकोला टेस्ला से काफ़ी प्रभावित है और Artificial Organs में शोध करना चाहता है और अपनी लैब में एक पूरी Artificial Body विकसित करना चाहता है.