Anaida Parvaneh, इस नाम को 90 के दशक के ज़्यादातर लोग पहचानते होंगे. अगर ये नाम नहीं पहचानते, तो इनकी आवाज़ को तो पहचान ही लेंगे. ये हैं 90s की पॉप स्टार और प्लेबैक सिंगर, जिन्होंने 1994 की मशहूर एनिमेटेड फ़िल्म, The Lion King में बाबा सहगल के साथ आवाज़ दी थी.

Asianage

Anaida अब शेफ़ बन चुकी हैं. ईरानी थीम रेस्टोरेंट SodaBottleOpenerWala (SBOW) में Anaida अब बतौर Chef और पार्टनर हैं. Mid Day से बातचीत में Anaida ने अपने अनोखे कुकिंग स्टाईल का​ ज़िक्र किया. उन्होंने बताया कि हैदराबादी हलीम स्वादिष्ट होता है, पर भारी होता है. उसके लिए वो खासतौर से सिर्फ़ प्याज़ के लिए घी इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा वो हरी मिर्च का इस्तेमाल भी बहुत कम करती हैं, क्योंकि उससे बाकी फ़्लेवर खराब हो जाता है.

Shivangireviews

Anaida इस तरह से अपनी ईरानी डिश और स्वाद को ज़िन्दा रखना चाहती हैं. उन्हें खाना बनाना उनकी मां ने सिखाया और अब वो उसे इस माध्यम से लोगों तक पहुंचाना चाहती हैं. उन्होंने मेन्यू कार्ड में ‘Postcards From Persia’ नाम से सेक्शन बनाया है, जिसमें वो ये सारी खास डिशेज़ रखेंगी.

उन्होंने बताया कि सबसे पहले Ad गुरु, प्रहलाद कक्कड़ ने उन्हें रेस्टोरेंट खोलने की नसीहत दी थी, लेकिन उस वक़्त उन्होंने इस बात पर ज़ोर नहीं दिया. बाद में Anaida का स्वास्थ्य ज़्यादा खराब हो गया, जिसके बाद उन्होंने खाने को बतौर दवाई इस्तेमाल करने की सोची. 

Article Source- Midday