फ़्रंट लाइन कोरोना फ़ाइटर्स की मदद के लिए देश और दुनिया से लोग सामने आ रहे हैं. घाना के 95 साल के एक बुज़ुर्ग भी उनकी मदद के लिए आगे आए हैं. वो एक फ़ंड रेज़र अभियान चला रहे हैं. इसके तहत उन्होंने एक सप्ताह में 23 किलोमीटर की दौड़ लगाई. इसकी मदद से उन्होंने अब तक 26 हज़ार डॉलर जमा कर लिए हैं.

95-yr-old Ghana war veteran walks 23 km to raise funds
Source: aljazeera

कोरोना फ़ाइटर्स के लिए पैसे एकत्र कर रहे इस इन बुज़ुर्ग का नाम Joseph Hammond है. वो दूसरे विश्व युद्ध में ब्रिटेन की तरफ से लड़ चुके हैं. उन्होंने अपने देश में फैले कोरोना वारयस से लड़ रहे लोगों की मदद करने की ठानी थी. उन्हें प्रेरणा मिली ब्रिटेन के Captain Tom Moore से. वो अपने देश के हेल्थ सिस्टम की हेल्प करने के लिए अपने गार्डन में ही दौड़ लगा रहे हैं. उनके इस फ़ंड रेज़र अभियान से जो पैसा जमा हो रहा है उसे वो स्वास्थ्य विभाग को दान कर रहे हैं. वो अपने देश के हीरो बन गए हैं.

95-yr-old Ghana war veteran walks 23 km to raise funds
Source: dw

Joseph ने बताया कि उनका मकसद 6,13000 डॉलर इकट्ठा करना है. इसे वो स्वास्थ्य विभाग को दान करेंगे ताकि इसके ज़रिये वो कोरोना वायरस को अपने देश से दूर भगा सकें. Joseph ने कहा- 'मैंने 75 साल पहले भी एक युद्ध लड़ा था, आज भी हम एक अदृश्य शत्रू के ख़िलाफ जंग लड़ रहे हैं.'

95-yr-old Ghana war veteran walks 23 km to raise funds
Source: indianexpress

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, अफ़्रीका महाद्वीप भी कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है. वहां पर लाखों लोग इससे संक्रमित हैं. उनका कहना है कि अगर समय रहते रोकथाम के उपाय नहीं किए गए तो इस महाद्वीप में 1.90 लाख लोगों की जान जा सकती है.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.