भले ही दौलत से नींद न ख़रीदी जा सके, पर नींद से दौलत आप शर्तिया कमा सकते हैं. न यकीन आए तो इन जनाब को देख लीजिए, जिन्होंने महज़ अपनी नींद हराम करवाकर 8 घंटे में 10 लाख रुपये से ज़्यादा कमा लिए हैं.  

Source: indiatimes

दरअसल, Andy नाम का ये शख़्स एक Twitch streamer है. Twitch मने एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म जिसे गेमिंग की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है. हालांकि, 26 वर्षीय Andy ने इस प्लेटफ़ॉर्म का एकदम ही अलग तरह से इस्तेमाल कर डाला.  

इस स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर Andy ने लोगों को अपनी नींद खराब करने की इजाज़त दी. इसमें लोग रुपये डोनेट कर तरह-तरह की आवाज़ें और मैसेज भेजकर कोशिश करते हैं कि Andyकिसी भी तरह सो न पाए. इस तरह सिर्फ़ बिस्तर पर करवटे बदलकर इस शख़्स ने 8 घंटे में 11.6 लाख रुपये कमा लिए.  

Source: youtube

इस पूरी कलाकारी का एजेंडा बस इतना ही था कि Andy सोने की कोशिश करेगा और ऑडियंस उसे जगाने के लिए हर तिकड़म लगाएगी. Andy ने YouTube पर पोस्ट किया कि वो बस किसी भी तरह सोने की कोशिश करेगा. उसे नहीं पता होगा कि क्या होगा. दरवाज़ें बंद हो गए हैं.  

स्ट्रीम ख़त्म होने के बाद Andy बेहद ख़ुश नज़र आया. उसने कहा कि आप यक़ीन नहीं करेंगे कि मैंने 16 हज़ार डॉलर कमा लिए हैं. बहुत शुक्रिया. मैं एक घंटे Uber चलाकर महज़ 16 डॉलर कमा पाता था.  

बता दें, पिछले साल एक Twitch यूज़र लाइव सेशन के दौरान सो गया था. वो जब उठा तो उसे 200 लोग देख रहे थे, जिन्होंने उसे मुंह खोलकर खर्राटे भरते देखा था. लोगों ने गेमर को सोता हुआ देखने के लिए पैसा भी दिया था.  

काश! हमारी भी कोई ऐसे ही नींद हराम करे तो ज़िंदगी बन जाए.