मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से पशु क्रूरता का एक बेहद संवेदनशील मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर फ़ेमस होने के चक्कर में एक शख़्स ने कुत्ते को झील में फेंक दिया. घटना का वीडियो सामने आने के बाद इस शख़्स के ख़िलाफ़ पशु क्रूरता का केस दर्ज किया गया है.

Source: tv9bharatvarsh

मामला भोपाल के वीआईपी रोड इलाक़े का बताया जा रहा है. विकृत मानसिकता वाले इस युवक ने अपने मज़े की ख़ातिर एक स्ट्रीट डॉग को झील में फेंक दिया. इस शख़्स ने ऐसा इसलिए किया, ताकि वो इसका वीडियो बनाकर उसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर सके.

Source: news18

बेज़ुबान जानवर पर अत्याचार का ये वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है.

दरअसल, सलमान नाम का ये युवक अपने कुछ दोस्तों के साथ वीआईपी रोड इलाक़े स्थित एक झील के पास पहुंचा. इस दौरान उसने एक स्ट्रीट डॉग को उठाया और अचानक उसे तालाब में फ़ेंक दिया. इस दौरान उसके दोस्त इस घिनौनी हरकत का वीडियो बनाते रहे. इसके तुरंत बाद सलमान ने वीडियो को अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर अपलोड कर दिया.

Source: aajtak

सोशल मीडिया एकाउंट पर अपलोड होते ही जब इस वीडियो को लेकर विवाद होने लगा, तो आरोपी सलमान ने इसे तुरंत अपने एकाउंट से हटा दिया, लेकिन तब तक ये वीडियो वायरल हो चुका था.

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक सलमान पेशे से फ़ोटोग्राफ़र है, जो भोपाल के काज़िकैम्प का रहने वाला है. आरोपी अब भी फ़रार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

Source: tv9bharatvarsh

इस मामले में पशु प्रेमियों और समाजिक कार्यकर्ताओं ने इसे पशु क्रूरता मानते हुए भोपाल के कलेक्टर और डीआईजी से आरोपी युवक की शिकायत करते हुए उसके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के ख़िलाफ़ श्यामला हिल्स थाने में 'पशु क्रूरता अधिनियम' के तहत केस दर्ज किया है.