आपको ध्यान ही होगा अभी कुछ महीने पहले ही इंटरनेट पर Quokka नाम के एक बेहद क्यूट से जानवर ने तहलका मचा दिया था. इसी तरह इन दिनों वॉशिंगटन के Seattle शहर के एक परिवार में आया एक बेहद बड़ा ख़रगोश लोगों की जिज्ञासा का केंद्र बना हुआ है. 

इस ख़रगोश का नाम Cocoa Puff है. इसका वज़न 9 किलो का है. ये अपने इंसानी भाई-बहन जितना बड़ा है. और बेहद ही प्यारा है. 

Cocoa Puff की ओनर, Lindsay बताती हैं, "हमने ख़रगोश पालने का फ़ैसला किया क्योंकि हम किराए पर थे और हमें कुत्ता या बिल्ली नहीं मिली. हमारी बेटी Macy को जानवरों से बहुत प्यार है. हम परिवार में एक पालतू जानवर लाना चाहते थे इसलिए हमने सोचा कि एक ख़रगोश ही पाल लेते हैं. हमें पता चला की बड़े ख़रगोश बच्चों के साथ बेहद ही प्यार से रहते हैं." 

Lindsay कहती हैं कि उन्हें Cocoa Puff को ट्रेन करने में 6 से 7 महीने का वक़्त लगा था. उनके मुताबिक़, ख़रगोश वैसे भी समझदार जानवर होते हैं. 

Cocoa Puff दिन भर पूरे घर में आराम से घूमता रहता है. उन्होंने उसे कई तरह की ट्रिक्स भी सिखाई हैं. 

ख़ैर, वो लोग हर रोज़ उसे बाहर टहलाने तो नहीं ले जाते हैं मगर जब भी लेकर जाते हैं तो इस बात का ख़ास ध्यान रखते हैं कि वो Cocoa Puff को कुत्तों से दूर रखें. 

Cocoa हमेशा उनके साथ ही बना रहता है इसलिए बाहर जाते वक़्त, उन्हें उस पर किसी भी तरह का पट्टा बांधने की ज़रूरत नहीं पड़ती. 

इस ख़रगोश की डाइट भी कुछ कम नहीं है. आमतौर पर ये दो बड़े प्लेट सब्ज़ी, घास और स्पेशल रैबिट फ़ूड के खाता है. उसे सूखे केले और आम खाना भी बेहद पसंद है.   

वैसे Lindsay बताती हैं कि अमूमन ख़रगोश चार्जर और अन्य बिजलियों के तार खाने में माहिर होते हैं लेकिन Cocoa Puff के साथ ऐसा कुछ भी नहीं है.