ज़रा सोचिए अगर आपको किसी ज़रूरी काम से कहीं जाना हो और बस न मिल रही हो. किसी से लिफ़्ट मांगें तो वो लिफ़्ट न दे रहा हो. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप एक पूरी बस को ही चोरी कर लें.

है न थोड़ा अजीबो-ग़रीब बात...

Source: indiatimes

दरअसल, ऐसा ही एक मामला तेलंगाना से भी सामने आया है. यहां एक शख़्स को जब घंटों तक किसी ने लिफ़्ट नहीं दी, तो उसने लोगों से खचाखच भरी तेलंगाना राज्य परिवहन की पूरी की पूरी बस ही चोरी कर ली.

तेलंगाना टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, बस चालक इलियास और कंडक्टर जगदीश ने बस को करनकोट और ओगीपुर गांव के बीच पिकअप पॉइंट पर खड़ी की हुई थी. इस बीच वो चाय पीने के लिए पास ही के ढाबे पर चले गए. जैसे ही दोनों वापस लौटे उनके होश उड़ गए, बस पिकअप पॉइंट पर मौजूद नहीं थी. इसके तुरंत बाद ड्राइवर व कंडक्टर ने डिपो मैनेजर के. राजशेखर को इस संबंध में अवगत किया.

Source: indiatimes

बस ग़ायब होने के आधे घंटे बाद बस में बैठे एक शख़्स ने डिपो मैनेजर के. राजशेखर को कॉल कर बताया कि ड्राइवर बस को तय स्थान ले जाने के बजाय हाइवे की ओर लेकर जा रहा है. ड्राइवर ख़ुद को बस का कंडक्टर होने का दावा भी कर रहा है. साथ ही यात्रियों से टिकिट का किराया भी मांगा जा रहा है.

Source: businessinsider

इसके बाद ये अज्ञांत शख़्स यात्रियों से किराया एकत्र कर बस को एक सुनसान जगह पर खड़ी करके फ़रार हो गया. हालांकि ये शख़्स अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है.

पुलिस का कहना है कि उन्होंने इस शख़्स की पहचान कर ली है. इसके ख़िलाफ़ केस दर्ज भी कर लिया गया है. उसे जल्द से जल्द गिरफ़्तार कर लिया जायेगा.