कोरोना संक्रमण के चलते लोग घरों में रहने को मज़बूर हैं. ऐसे में इन दिनों जंगली जानवरों का रिहायशी इलाक़ों में आना आम बात है. दिल्ली, मुंबई, गुजरात, केरल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड जैसे तमाम राज्यों में टाइगर, हाथी, गैंडे, हिरन, मॉनिटर छिपकली, नील गाय, मोर सरीख़े कई जानवर सड़कों पर घूमते पाए जा रहे हैं.  

Source: ndtv

इस बीच सोमवार रात मध्यप्रदेश के सिवनी ज़िले में एक अजीबो-ग़रीब नज़ारा देखने को मिला. नेशनल हाइवे 7 पर स्थित एक फ़्लाईओवर पर उस वक़्त भारी ट्रैफ़िक लग गया, जब लोगों ने देखा कि फ़्लाईओवर के बीचों बीच एक टाइगर आराम फ़र्मा रहा है. इस दौरान लोगों ने इसे भगाने की कोशिश की, लेकिन वो अपनी जगह से हिला नहीं.  

Source: livehindustan

इस दौरान बीच सड़क पर आराम कर रहे इस टाइगर की डर से लोग अपनी गाड़ियों के अंदर से ही उसकी तस्वीरें खींचने लगे. इस दौरान अच्छी बात ये रही कि उसने किसी पर अटैक करने की कोशिश भी नहीं की. इसके चलते फ़्लाईओवर पर भारी जाम लग गया था.  

Source: livehindustan

बताया जा रहा है कि जिस इलाक़े में ये फ़्लाईओवर है वो मध्यप्रदेश के 'पेंच नेशनल पार्क' के क़रीब है. काफ़ी देर तक ये घटनाक्रम यूं ही चलता रहा तो चश्मदीदों ने इसकी सूचना वन विभाग और स्थानीय पुलिस को दी. जब पुलिस और वन विभाग की टीमें घटना स्थल पर पहुंची तो टाइगर ख़ुद ही उठकर चला गया.  

Source: livehindustan

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है, जिसमें सड़क पर बैठा टाइगर थकान से हांफ़ता नज़र आ रहा है. वन विभाग के मुताबिक़ टाइगर बीमार भी हो सकता है.  

इसी साल अप्रैल में भी इसी तरह की एक अन्य घटना सामने आयी थी. जब मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध सतपुड़ा के जंगलों में एक टाइगर सड़क पर आराम करता नज़र आया था.