अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली भारत यात्रा के लिए 24 फ़रवरी को दिल्ली पहुंचेंगे. ट्रंप अपने इस 2 दिवसीय दौरे के दौरान गुजरात के अहमदाबाद स्थित नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी के साथ एक सभा को सम्बोधित करेंगे.

Source: intoday

डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद आने को लेकर गुजरात के लोग बेहद ख़ुश नज़र आ रहे हैं. ट्रंप के स्वागत में 'अहमदाबाद नगर निगम' भी दिन रात तैयारियों में लगा हुआ है.

Source: ANI

दरअसल, 'अहमदाबाद नगर निगम' इन दिनों इंदिरा ब्रिज से सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जोड़ने वाली रोड के किनारे बसी झुग्गी-झोपड़ियों के आगे दीवार बना रही है. ये दीवार इसलिए बनाई जा रही है ताकि भारत दौरे पर आ रहे ट्रंप की नज़रें इन झुग्गी-झोपड़ियों पर न पड़े. ये दीवार क़रीब आधे किलोमीटर लंबी जबकि 6 फ़ीट से अधिक ऊंची है.

Source: ANI

एएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया इस दीवार को अहमदाबाद हवाई अड्डे से गांधीनगर की ओर जाने वाली सड़क पर सौंदर्यीकरण अभियान के तहत मोटेरा में सरदार पटेल स्टेडियम के आस-पास बनाया जा रहा है. यहां पर पौधारोपण अभियान भी चलाया जाएगा.

बताया जा रहा है कि इस इलाके में क़रीब 500 से अधिक कच्चे मकानों में रहने वाली 2500 की आबादी दशकों से यहां कि झुग्गी बस्तियों में रह रही है.

Source: ANI

इससे पहले साल 2017 में जब जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपनी पत्नी के साथ 12वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने आए थे तो तब भी उनके स्वागत में ऐसे ही सौंदर्यीकरण का काम किया गया था.

बीते बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो पत्रकारों से कहते दिखे कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे कहा है कि हवाई अड्डे से स्टेडियम तक 5 से 7 मिलियन लोग वहां मौजूद होंगे. जो लगभग पूरे अहमदाबाद शहर की जनसंख्या है.