भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में इस वायरस ने देश के सबसे सुरक्षित स्थानों में से एक राष्ट्रपति भवन में भी दस्तक दे दी है.

Source: presidentofindia

दरअसल, राष्ट्रपति भवन परिसर में काम करने वाले एक सफ़ाईकर्मी की बहू कोरोना पॉज़िटिव पाई गई है. ये परिवार राष्ट्रपति भवन परिसर में ही रहता है. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय के आवश्यक दिशा-निर्देशों के तहत राष्ट्रपति भवन परिसर के 125 लोगों को सेल्फ़ आईसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है.

Source: indiatoday

बताया जा रहा है कि कोरोना पॉज़िटिव महिला का पति भी राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले अंडर सेक्रेट्री स्तर के IAS अधिकारी के दफ़्तर में काम करता है. इसके बाद अब इस अधिकारी ने भी ख़ुद को क्वारंटीन कर लिया है.

Source: insidene

कोरोना संक्रमित मां के संपर्क में आई थी ये महिला

बताया जा रहा है कि पिछले हफ़्ते ही कोरोना की चपेट में आने से इस महिला की मां का देहांत हो गया था. इस दौरान सफ़ाईकर्मी का पूरा परिवार गांव में हुए उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुआ था. इसके बाद पूरे परिवार को आइसोलेशन में भेजा गया था. कुछ दिन पहले महिला की हालत बिगड़ने और कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद उसका परीक्षण किया गया. रविवार को जब इस महिला की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई तो राष्ट्रपति भवन में हड़कंप मच गया.

Source: bhaskar

मामला सामने आने के तुरंत बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अमला वहां पहुंचे. इसके बाद महिला एवं उसके परिवार के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया. हालांकि, इस महिला की बेटी में भी कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे, लेकिन उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

कोरोना संक्रमित इस महिला को पहले बिड़ला मंदिर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया था, लेकिन बाद में उसे कोरोना अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.