रोक नहीं पाया पाकिस्तान जिसे अपने देश में, आज उसके पुतले को कैदी बनाकर अपनी झूठी शान दिखा रहा है वो.

भारत के ख़िलाफ़ पाकिस्तान अकसर ओछी हरकतें करता रहता है. इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है. आपको भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान तो याद होंगे, जिन्हें पाकिस्तान अपने देश में 48 घंटे भी नहीं रोक पाया था. आज उसी भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के पुतले को कराची में पाकिस्तानी वायुसेना के वॉर म्यूज़ियम में लगाया गया है. भारत के इस निडर कमांडर के पुतले को पाकिस्तान ने एक कैदी के रूप में दिखाया है.

wing commander abhinandan
Source: indiatoday

इस पुतले को लेकर पाकिस्तान के पत्रकार और पॉलिटिकल कमेंटेटर अनवर लोधी ने ट्विटर पर ट्वीट के साथ एक तस्वीर शेयर की है. ट्वीट कुछ ऐसे है उनका,

पाकिस्तानी वायुसेना ने अभिनंदन के पुतले को म्यूज़ियम में लगाया है, बस उनके हाथ में एक चाय का कप दे देते तो अच्छा होता.

जो तस्वीर पाकिस्तानी पत्रकार ने साझा की है उसमें अभिनंदन के पुतले को एक कांच के शोकेस अंदर बंद देख सकते हैं. साथ ही उनके बदल में एक पाकिस्तानी सैनिक खड़ा है और चाय का कप रखा है.

India. wing commander
Source: newsstate

इसके बाद से सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की जमकर खिंचाई हो रही है.

आपको बता दें, फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देते हुए एयर स्ट्राइक की थी. इस एयर स्ट्राइक के ख़िलाफ़ पाकिस्तान ने भी हवाई हमला किया था, जिसका भारतीय वायुसेना ने जमकर सामना किया. इसी हवाई भिड़ंत के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन का विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त होकर पाकिस्तान के इलाके में गिरा था. इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को हिरासत में ले लिया था. हालांकि, भारत के दबाव में पाकिस्तान को झुकना पड़ा और अभिनंदन की वाघा बॉर्डर के रास्ते वापसी हुई थी.

News पढ़ने के लिए ScoowhoopHindi पर क्लिक करें.