चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं के बीच बाइक चला कर जाना किसी बड़े जोख़िम से कम नहीं होता. ये बात सिर्फ़ वही लोग समझ सकते हैं, जिन्हें मजबूरीवश सफ़र करना ही पड़ता है.

Source: columnm

वैसे अब आपको गर्मियों में बाइक से आने-जाने के लिये सोचना नहीं पड़ेगा, क्योंकि मार्केट में इसका एक ग़ज़ब का तोड़ आ गया है. बात ऐसी है कि बेंगलुरु स्थित एक कंपनी ने हेलमेट के लिये एक कूलर बनाया है, जो हेलमेट में लगने के बाद एसी का काम करेगा, जिससे आप तेज़ धूप में भी ठंडा महसूस करके बाइक चला सकते हैं.

Source: bcdn

सबसे अच्छी बात ये है कि BluSnap नामक हेलमेट कूलर महज़ 10 सेकेंड में हेलमेट को ठंडा कर देता है. यही नहीं, बैटरी से चलने वाला ये कूलर न सिर्फ़ राह चलते एसी जैसी फ़ीलिंग देता है, बल्कि धूल और गंदगी को भी अंदर आने से रोकता है. इस हेलमेट कूलर के साथ आपको एक Lithium-Ion नामक बैटरी भी दी जाएगी, जिसे आप USB केबल के माध्यम से चार्ज कर सकते हैं.

Source: cdn

रिपोर्ट के अनुसार, BluArmor ने इस हेलमेट को अपडेट करते हुए, इसका अपडेटेड मॉडल BluSnap2 निकाला है, जिसमें फ़ोम आधारित फ़िल्टर लगा हुआ है. इससे कूलर का पानी ज़्यादा देर तक चलता है. नये हेलमेट कूलर की कीमत 2,299 रुपये है, जिसे आप वेगा हेलमेट डीलरशिप या फिर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं.