दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत मिली है. वो लगातार तीसरी बार अपनी सरकार बनाने जा रही है. ख़ैर, ये ख़बर तो पुरानी हो गई है, लेकिन इससे जुड़ी एक लेटेस्ट न्यूज़ हमारे हाथ लगी है. वो ये कि आम आदमी पार्टी के चुनाव जीतने के बाद दिल्ली में बिरयानी की बिक्री बढ़ गई हैं.

हम मज़ाक नहीं कर रहे हैं, ये बिलकुल सच है. किसी की जीत सेलिब्रेट करने के लिए अकसर हमारे यहां मिठाई बांटी जाती है. मगर दिल्ली में कुछ अलग हो रहा है. यहां की जनता अपने चहेते नेता अरविंद केजरीवाल की जीत को बिरयानी खाकर सेलिब्रेट कर रही है.

Source: afternoonvoice

यही नहीं सोशल मीडिया पर भी ऐसी पोस्ट की बाढ़ आ गई है जहां दिल्ली के लोग बिरयानी के साथ इस जीत का जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं. दिल्ली वालों का मिज़ाज देखते हुए बिरयानी बेचने वाले सभी रेस्टोरेंट और होटल्स ने नए-नए ऑफ़र भी निकाले हैं.

Source: economictimes

Biryani By Kilo के को-फ़ाउंडर, विशाल जिंदल ने इकोनॉमिक्स टाइम्स से बात करते हुए कहा कि इस ट्रेंड को देखते हुए उन्होंने बिरयानी पर 25 फ़ीसदी का डिस्काउंट का ऑफ़र निकाला है.

Source: youtube

अब बिरयानी और केजरीवाल का क्या रिश्ता है ये भी जान लीजिए. दरअसल, दिल्ली के चुनावी समर में एक रैली के दौरान बीजेपी के एक नेता ने अरविंद केजरीवाल पर एक आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि जो लोग शाहीन बाग़ में सीएए का विरोध कर रहे हैं, उन्हें अरविंद केजरीवाल बिरयानी खिला रहे हैं.

शायद यही बात दिल्ली के लोगों को पंसद नहीं आई और वो बिरयानी खाकर अरविंद केजरीवाल की जीत का जश्न मना रहे हैं.


News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.