बीते मंगलवार भारतीय वायुसेना के 12 'मिराज 2000' फ़ाइटर जेट्स ने LoC के पार जाकर आतंकवादी ठिकानों को तबाह कर दिया. हिंदुस्तान के इस एक्शन के बाद पाकिस्तान सरकार से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, जिसके तहत उन्होंने भारतीय फ़िल्मों को पाकिस्तान में रिलीज़ न करने का फ़ैसला किया है.

Source: News18

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री चौधरी फ़वाद हुसैन का कहना है कि देश के फ़िल्म प्रदर्शक एसोसिएशन द्वारा हिंदुस्तानी फ़िल्मों का बहिष्कार किया जाएगा. इसके साथ ही पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण को भारत में बने विज्ञापनों का प्रसारण नहीं करने का आदेश भी पारित किया गया है.

Source: cdn

फ़वाद हुसैन के ट्वीट के मुताबिक, फ़िल्म वितरक संघ भारतीय सामग्री का बहिष्कार करता है और वो भारत में बने किसी विज्ञापन का प्रसारण नहीं होने देंगे. इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए ये भी लिखा कि 'पाकिस्तान तैयार है.'

Source: India Today

हांलाकि, पुलवामा हमले के बाद बॉलीवुड ने भी कड़ा रुख़ अपनाते हुए 'पाक' एक्टर्स के साथ काम करने से इंकार कर दिया था. इसके साथ कई कलाकारों ने पाकिस्तान में उनकी फ़िल्म न रिलीज़ करने का भी फ़ैसला लिया था.