आगरा पुलिस इन दिनों एक गिरोह की तलाश में इधर-उधर के चक्कर लगा रही है. रिपोर्ट के अनुसार, शहर में 50 लोगों का एक ऐसा गैंग सामने आया है, जो फ़ोन पर लड़की बन कर मासूमों लोगों को फंसाता है. 6 राज्यों की पुलिस को इन दिनों आगरा पुलिस के साथ 'बाह' और 'पिनाहट' गांवों के बीहड़ में फैले हैलो गैंग की जी-जान से तलाश में जुटी है.

agra
Source: agraleaks

बताया जा रहा है कि मथुरा के 'टटलू गिरोह' के बाद ये दूसरा सबसे बड़ा गिरोह है. अजीब बात ये है कि दोनों ही लगभग एक तरीक़े से बात करते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा आगरा पुलिस को 'हैलो गैंग' की जानकारी दी गई थी.

Source: amarujala

बता दें कि पिछले महीने ही पंजाब में इस गिरोह द्वारा खिलाड़ियों को ठगा गया था. इस दौरान 3 अपराधियों को पकड़ा भी गया था. वहीं क़रीब 2 महीने पहले राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी गैंग ने लोगों को नौकरी के नाम ठगा था. कहा जा रहा है कि 3 साल में 'हैलो गैंग' गैंग 5000 लोगों को अपना शिकार बना चुका है.

Phone
Source: indianexpress

आगरा के SSP बबलू कुमार का कहना है कि, ये गैंग लोगों को युवतियों से दोस्ती कराने के नाम पर ठगता था. इस दौरान वो लोगों को 'क्लब मेंबरशिप' का लालच देता है और पैसे खाते में मंगाता है. ये लोग ऐप के ज़रिए लोगों से महिला बन कर बात करते थे और उनसे पैसे वसूलते थे. क़रीब 5 साल पहले बीहड़ के गांवों के कुछ युवा दिल्ली और गुरुग्राम के कॉल सेंटर में नौकरी करने गये थे. वहां से डाटा जमा करके घर आये और इन लोगों ने गैंग बना डाला.

Fake Call
Source: apkfab

लोगों से 1500 से 3000 रुपये तक वसूलने के बाद ये गैंग रफ़ू चक्कर हो जाता है. इससे बचने का एक ही उपाय है. वो ये है कि इस तरीक़े के लोगों की बातों में आये ही न.