अगर आप भी लग्ज़री कारों के शौक़ीन हैं तो 'Porsche 911' आपकी पहली पसंद होगी. भारतीय बाज़ार में इस कार की क़ीमत 2.35 करोड़ रुपए के क़रीब है.

Source: bringatrailer

ज़रा सोचिए कि आप भी किसी Porsche कार के मालिक हों और किसी दिन सड़क पर निकलते ही पुलिस आपका करीब 10 लाख का चालान काट दे तो क्या करोगे? यही कि इस क़ीमत में तो दूसरी कार ख़रीद लेंगे. ये तो वही बात हो गई 'जितनी महंगी कार उतना ही महंगा चालान'

Source: news18

जी हां, ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला गुजरात के अहमदाबाद से भी सामने आया है. जहां ट्रैफ़िक पुलिस ने 'Porsche 911' के मालिक को 9.8 लाख रुपए का चालान थमा दिया. बीते शुक्रवार को अहमदाबाद पुलिस ने बिना नंबर प्लेट और वैध दस्तावेजों के कारण इस लग्ज़री कार का इतना भारी-भरकम चालान काटा है.

Source: timesnowhindi

रिपोर्ट के मुताबिक़, अहमदाबाद ट्रैफ़िक पुलिस ने 'सुरक्षित सड़क यात्रा' कैंपेन के दौरान शहरभर की सड़कों से 10 लग्ज़री गाड़ियों को पकड़ा है. उन्हीं में से ये 'Porsche 911' भी है. ये भारत में अब तक का सबसे भारी-भरकम चालान है.

अहमदाबाद पुलिस ने ख़ुद अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा- अहमदाबाद वेस्ट में रुटीन चेकिंग के दौरान पुलिस एसआई एमबी विर्ज़ा ने बिना नंबर प्लेट वाली 'Porsche 911' कार को पकड़ा. वाहन के मालिक के पास इसका कोई वैध डॉक्यूमेंट भी नहीं था. वाहन को पुलिस ने अपने कब्ज़े में लेकर इसके मालिक पर 9 लाख 80 हज़ार रुपए फ़ाइन लगाया गया है.

बता दें कि संशोधित 'मोटर व्हीकल एक्ट' के बाद लोगों को ट्रैफ़िक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी-भरकम चालान भरना पड़ रहा है. इससे पहले इसी साल सितंबर माह में दिल्ली में ओवरलोडिंग, लाइसेंस समेत अन्य ज़रूरी डाक्यूमेंट्स नहीं होने के चलते एक ट्रक ड्राइवर को 2 लाख का चालान भरना पड़ा था.

नए प्रावधानों के मुताबिक़, वाहनों में ओवरलोडिंग के लिए 20 हज़ार रुपये का फ़ाइन तय किया गया है. जबकि पहले इसके लिए सिर्फ़ 2 हज़ार रुपये का फ़ाइन ही देना होता था.