कुणाल कामरा... पहले का तो पता नहीं पर अब तो आपने नाम सुना ही होगा. 4 एयरलाइन्स ने श्रीमान् को बैन कर दिया है. ये वही बंदा है जिसने अर्नब गोस्वामी पर IndiGo की फ़्लाइट में सवालों की बौछार कर दी थी, पर अर्नब चुप बैठे थे.


हां तो हुआ ये है कि कुणाल कामरा नाम होने की वजह से Air India ने बोस्टन, अमेरिका के एक बंदे की फ़्लाइट कैंसल कर दी है.

Source: India Today

India Today ने 'दूसरे' कुणाल कामरा से बात की. 3 फरवरी, 2020 को कुणाल की जयपुर से मुंबई की फ़्लाइट थी. Air India ने 'कमिडियन' कुणाल कामरा को बैन किया था.


जब ये 'दूसरे' कामरा चेक-इन काउंटर पर पहुंचे, तो उन्हें बताया कि उनका PNR कैंसल कर दिया गया है.

मुझे बताया गया कि मेरा PNR कैंसल कर दिया गया है और जब मैंने उनसे पूछा क्यों तब उन्होंने बताया कि मेरा नाम Blacklisted है. मुझे ये तो समझ आया कि ऐसा क्यों हुआ पर मुझे ये समझ नहीं आया कि सिर्फ़ मैं ही क्यों. मुझे पता था कि उस कुणाल कामरा को क्यों Blacklist किया गया है.

- 'दूसरे' कुणाल कामरा

'दूसरे' कुणाल कामरा ने India Today को ये भी बताया कि Air India के क्रू ने उनकी मदद की पर वो अनुभव काफ़ी बुरा था.

Air India वालों ने काफ़ी मदद की और मेरे पास फ़्लाइट से पहले काफ़ी टाइम था तो सब कुछ ठीक था. उन्होंने मुझे दूसरा टिकट इश्यू किया पर सुबूत देने का भार मुझ पर ही था. मुझे सुबूत देना था कि मैं वो बंदा नहीं हू.

- 'दूसरे' कुणाल कामरा

'दूसरे' कामरा ने ये भी बताया कि उन्हें PNR कैंसल होने की कोई सूचना नहीं मिली. उन्हें टिकट कैंसल करने का कोई Explanation नहीं दिया गया. उनकी समझ में ऐसा होने का एक ही कारण था, उनका नाम. उसने ये भी कहा कि सिर्फ़ नाम की वजह से किसी का टिकट कैंसल करना ठीक नहीं है.

'दूसरे' कुणाल कामरा को अपनी Identity साबित करने के लिए 2 Id Cards दिखाने पड़े. उसे फ़्लाइट लेने के लिए जयपुर एयरपोर्ट सिक्योरिटी स्टाफ़ और Air India स्टाफ़ से क्लियरेंस लेना पड़ा. एयरपोर्ट सिक्योरिटी स्टाफ़ ने उनकी अमेरिकी Id भी मांगी.


India Today की रिपोर्ट के मुताबिक़, 'दूसरे' कामरा की मुंबई से दिल्ली तक IndiGo की फ़्लाइट थी और कोई Confusion ना हो इसलिए उन्होंने पहले ही अधिकारियों से बात कर ली.