अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारत दौरे पर हैं. उनकी इस ट्रिप को हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए ख़ास इंतज़ाम किए गए हैं. दिल्ली में उनको परिवार समेत जिस आलीशान होटल के चाणक्य प्रेसिंडेशियल सुइट में ठहराया गया है, उसका एक दिन का किराया 8 लाख रुपये है. 

businesstoday

देश की राजधानी दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप जिस होटल में रुके हैं, वो सरदार पटेल मार्ग पर स्थित है. इस होटल का नाम है ITC Maurya. इसका चाणक्य प्रेसिडेंशियल सुइट अपनी भव्यता के लिए पूरी दुनिया में फ़ेमस है. ये इस होटल के 14वें फ़्लोर पर बना हुआ है. 

swarajyamag

क़रीब 4800 Square Feet में बने इस कमरे में 12 सीटों वाला प्राइवेट डाइनिंग रूम, एक लग्ज़री रेस्ट रूम, लिविंग रूम, मिनी स्पा और जिम भी है. इस सुइट में दीवारों पर सिल्क के पैनल लगाए गए हैं. फ़्लोर पर महंगी लकड़ियों से कलाकारी की गई है. उनके लिए शाही भोजन का मेन्यू तैयार है. 

इसके लिए एक स्पेशल शेफ़ को ख़ासतौर पर उनके लिए रखा गया है. वो शेफ़ ट्रंप की पसंद के अनुसार खाना बनाएंगे. इस सुइट में पहले से ही ट्रंप की फ़ेवरेट डाइट कोक और चेरी वनीला आइसक्रीम को भारी मात्रा में रख दिया गया.

swarajyamag

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ITC Maurya के इस सुइट में ठहरने वाले अमेरिका के चौथे राष्ट्रपति होंगे. उनसे पहले बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश और बराक ओबामा अपने भारत दौरे पर इसी होटल में ठहरे थे.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.