ज़रा सोचिये कि आप सालों से बेरोज़गार हैं और आपकी एकदम से करोड़ों की लौटरी लग जाए, लेकिन लॉटरी की टिकट कहीं खो जाये तो क्या होगा?

Source: fortune

अमेरिका के न्यूजर्सी में भी कुछ इसी तरह का मामला देखने को मिला. न्यूजर्सी के फ़िल्सबर्ग शहर के रहने वाले माइकल जे वियरस्की की 27 करोड़ डॉलर यानि कि 2 हज़ार करोड़ रुपए की लॉटरी निकली, लेकिन यहां माइकल की किस्मत अच्छी थी कि लॉटरी निकलने से पहले उसे अपनी खोई हुई टिकट मिल गयी.

Source: bhaskar.com

दरअसल, हुआ यूं कि माइकल जब लॉटरी की टिकट ख़रीदने दुकान पर पहुंचा, तो उसी समय उनका कोई ज़रूरी कॉल आ गया. टिकट ख़रीदकर माइकल फ़ोन पर बात करते हुए घर को निकल गया, लेकिन लॉटरी की टिकट काउंटर पर ही भूल गया. घर जाकर एहसास हुआ कि टिकट तो दुकान पर ही भूल गया. इसके बाद माइकल फ़ौरन उस दुकान पर पहुंचा और अपनी टिकट की जानकारी दी.

Source: bbc.com

मीडिया से बातचीत के दौरान माइकल ने बताया, 'मैं लॉटरी के टिकट्स काउंटर पर ही भूल गया था, लेकिन एक शख़्स ने ईमानदारी दिखाते हुए टिकट दुकानदार को लौटा दिए. लंबी पूछताछ के बाद ही उन्होंने मुझे टिकट लौटाए. टिकट लौटाने वाले का शुक्रिया, क्योंकि लकी ड्रॉ उसी दिन निकलना था जिस दिन मुझे टिकट वापस मिले'.

Source: nbcconnecticut

2 दिन तक पता चला लॉटरी जीतने की बात

माइकल को दो दिन तक तो पता ही नहीं चला कि उसने लॉटरी जीती है. जब उनकी मां की दोस्त ने इसकी जानकारी दी. जब माइकल ने लॉटरी टिकट स्क्रैच किए तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा.

Source: lotteriesinusa

माइकल पिछले 15 सालों से बेरोजगार थे. इस दौरान उसने कई बार लॉटरी टिकट ख़रीदे, लेकिन कुछ भी नहीं निकला. पार्ट टाइम बिज़नेस के ज़रिए वो सिर्फ़ अपने खाने-पीने और लॉटरी टिकट ख़रीदने जितना ही कमा पाते हैं. जब उन्हें इनाम जीतने के बारे में पता चला उस दिन शहर में बर्फ़ीला तूफ़ान आया था, बावजूद इसके माइकल बिना देर किए इनाम पर दावा करने पहुंच गए.