बिज़नेस टाइकून आनंद महिंद्रा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अकसर लोगों को प्रेरित करने वाली स्टोरीज़ शेयर करते रहते हैं. इस बार उन्होंने एक 94 साल की एक दादी का वीडियो शेयर किया है. रिटारमेंट की उम्र में अपना ख़ुद का बिज़नेस शुरू करने वाली इस महिला को उन्होंने 'Entrepreneur Of The Year' कहा है.

ट्विटर पर इस वीडियो को डॉक्टर मधुचंदानी नाम के एक यूज़र ने शेयर किया था. इसमें उन्होंने महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को टैग भी किया था. वीडियों में दिखाई दे रही महिला का नाम हरभजन कौर है, जो चंडीगढ़ की रहने वाली हैं. उन्होंने 94 साल की उम्र में बेसन की बर्फ़ी बनाने का काम शुरू किया है. इस बिज़नेस को वो अपने घर से ही चलाती हैं.

इसकी शुरूआत 4 साल पहले हुई थी जब उन्होंने अपनी बेटी से कहा था कि वो ख़ुद से पैसे कमाना चाहती हैं. इस वीडियो से आनंद महिंद्रा काफ़ी प्रभावित हुए. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- ''जब आप 'स्टार्ट-अप' शब्द सुनते हैं, तो ये सिलिकन वैली या बेंगलुरु में लोगों की याद दिलाता है, जो अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. अब से इसमें एक 94 साल की महिला को भी शामिल करें, जो ये नहीं सोचती कि अब कुछ नया शुरू करने के लिए बहुत देर हो चुकी है.''

साथ ही उन्होंने लिखा है कि उनके लिये वो 'Entrepreneur Of The Year' हैं. ट्विटर पर इस वीडियो को लोग ख़ूब पसंद कर रहे हैं और जमकर हरभजन कौर जी की तारीफ़ भी कर रहे हैं. यहां देखिए लोगों के रिएक्शन:

सच में अगर आपके अंदर कुछ करने का जुनून और दृढ़ इच्छा शक्ति है, तो उम्र कोई मायने नहीं रखती.

Life के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.