कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत ज़रूरी है. इसलिए लोग इसे मेंटेन करने के लिए नए-नए तरीके भी खोज रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का एक ऐसा ही आइडिया बिज़नेस टायकून आनंद महिंद्रा को भी ख़ूब पसंद आ रहा है. उन्होंने इस शख़्स की तारीफ़ करते हुए उसे जॉब भी ऑफ़र कर दी.   

आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक शख़्स का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक ई-रिक्शा दिखाई दे रहा है, जिसमें यात्रियों के बैठने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने का ख़ास इंतज़ाम किया गया है. इसके लिए ड्राइवर ने प्लास्टिक के कवर्स का इस्तेमाल करते हुए पूरे रिक्शा को 5 चेंबर्स में डिवाइड कर दिया है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. वीडियो बनाने वाला शख़्स भी ड्राइवर की इस तरकीब की तारीफ़ करता दिख रहा है.

Anand Mahindra
Source: business

इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा-’देश के लोगों में परिस्थितियों के अनुसार ख़ुद को ढाल लेने की अद्भुत क्षमता है. उनकी ये क्षमता देख मैं हमेशा चकित रह जाता हूं.’ 

इसके साथ ही उन्होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में ऑटो एंड फ़ार्म सेक्‍टर्स के Executive डायरेक्‍टर राजेश जेजुरीकर को इस ड्राइवर को एडवाइज़र नियुक्‍त कर लेने की सलाह भी दे डाली.

सोशल मीडिया पर भी लोग इस ड्राइवर के इनोवेटिव आइडिया की तारीफ़ करते दिखे. ये देखिए: 

वाकई में ये एक 'इनोवेटिव आइडिया' है. 


Newsके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.