मध्यप्रदेश से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक शख़्स को अपनी दो पत्नियों के साथ लाइव सेक्स करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है. आरोपी विभिन्न एप पर लाइव शो के ज़रिए पैसे कमाता था. इस घटना का ख़ुलासा तब हुआ, जब शख़्स की दूसरी पत्नी ने शनिवार को पुलिस के पास शिकायत की. 

Source: indiatimes

बताया गया कि आरोपी ने केवल 10 वीं कक्षा तक ही पढ़ाई की है, लेकिन वो तकनीक का जानकार है. साथ ही उसने स्ट्रीमिंग के ज़रिए लाखों कमाए हैं. दरअसल, उसने अपने एप्स पर एक ऐसी डीपी लगाई थी, जो भी इसे लाइक करता था, उसे पूरे मैन्यू का मैसेज सेंड हो जाता था. वो डेमो के लिए 100 रुपये से लेकर 1,000 रुपये तक का भुगतान लेता था. 

हालांकि, ये कोई पहली बार नहीं है, जब लोगों ने अजीब और वाहियात किस्म की चीज़ों को लाइव स्ट्रीम किया हो. पहले भी ऐसे वाक़ए सामने आ चुके हैं. 

1.न्यूजीलैंड की मस्ज़िदों में आतंकी हमले का फ़ेसबुक लाइव

Source: dnaindia

पिछले साल मार्च में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अल-नूर और लिनवुड मस्जिद में गोलीबारी हुई थी, जिसमें क़रीब 50 लोगों की मौत हो गई थी. हमलावर ने GoPro कैमारे का इस्तेमाल कर घटना की लाइवस्ट्रीमिंग फ़ेसबुक पर की थी. मस्जिदों में की गई फायरिंग का वीडियो लगभग 17 मिनट का था, जो घटना के बाद भी कई घंटों तक फ़ेसबुक पर रहा था. 

2. बच्चे को जन्म दे रही पत्नी का फ़ेसबुक लाइव

Source: parents

किसी परिवार में बच्चे का जन्म एक उत्सव की तरह होता है. हर शख़्स इस ख़ुशी को अपनों के साथ साझा भी करता है, लेकिन कैलिफ़ोर्निया में Fakamalo Kihe Eiki नाम का शख़्स तो सबसे चार क़दम आगे निकल गया. उसके दोस्त और परिवार भी उस पल में शरीक हो सकें, इसके लिए उसने बच्चे को जन्म दे रही पत्नी का फ़ेसबुक लाइव कर दिया. 

3. पड़ोसी को गोली मारने की धमकी का किया Periscoped लाइव

Source: oklahoman

Periscoped एक अमेरिकन लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग एप है. Ohio को दो लोगों ने Periscoped पर लाइव स्ट्रीम कर अपने पड़ोस में गोलीबारी करने की इच्छा ज़ाहिर की. वीडियो में एक पल ऐसा आता है कि एक बच्चा फ़्रेम में आता है और उसके हाथ में एक लोडेड AR-15 पकड़ा दी जाती है. लाइव स्ट्रीम में शख़्स वादा करता है कि अगर 100 से ज़्यादा प्यूज़ हुए, तो वो पड़ोस में गोलीबारी शुरू कर देगा. हालांकि, इसके पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया.

4. अपने दोस्त के रेप का वीडियो Periscoped किया लाइव

Source: au

18 वर्षीय Marina Lonina ने जब देखा कि एक शख़्स उसकी दोस्त का रेप करने की कोशिश कर रहा है तो उसने 911 पर पुलिस से मदद मांगने के बज़ाय Periscoped पर लाइव स्ट्रीमिंग शुरू कर दी. आख़िरकार उसके एक दूसरे दोस्त ने ये लाइव स्ट्रीमिंग देखी और पुलिस को जानकारी दी. उसके वकील का कहना है कि Lonina इस घटना के सबूतों को इकट्ठा कर रही थी, लेकिन अभियोजक पक्ष का कहना है कि वो महज़ लाइक्स के लिए ये सबकुछ कर रही थी. साथ ही वो वीडियो में ज़्यादतर वक़्त हंस रही थी. बता दें, इस मामले में उसे 40 साल जेल में रहने की सज़ा मिली थी.

5. नाबालिगों ने सेक्स करते हुए किया फ़ेसबुक लाइव

Source: sky

Milwaukee में दो नाबालिग लड़कियां चुपके से स्कूल से चली गईं और घर पहुंचकर उन्होंने सेक्स की लाइव स्ट्रीमंग शुरू कर दी. फ़ेसबुक लाइव में 14 और 15 साल की दो लड़कियां और एक 15 साल का लड़का शामिल थे. इस वीडियो को हेल्थ क्लास के एक लड़के ने देखा और इसकी शिकायत की. 

6. नशे में ड्राइविंग करते हुए महिला ने की लाइव स्ट्रीमिंग

Source: popularmechanics

एक तो अपराध न करो और अगर ग़लती से कर भी रहे तो कम से कम उसकी लाइव स्ट्रीमंग तो न ही करो. फ़्लोरिडा में एक महिला Periscoped पर लाइव करते हुए बता रही थी कि वो शराब पी रही है और खो भी गई है. नशे में ड्राइविंग करते हुए लाइवस्ट्रीमंग करने वाली इस महिला को शायद ज़रा भी अंदाज़ा नहीं था कि पुलिस को उस तक पहुंचने में ज़्यादा समय नहीं लगेगा. ऐसा ही हुआ, पुलिस जल्द ही उस तक पहुंच गई और उसे गिरफ़्तार कर लिया गया.

7. महिला ने अपनी आत्महत्या को Periscoped पर किया ब्रॉडकास्ट

Source: indianexpress

एक फ्रेंच महिला ने Periscoped का यूज़ ट्रेन के सामने छलांग लगाने का अपना वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए किया. इस घटना का वीडियो बेहद डराने वाला है. एक यूज़र ने जब उस महिला से सवाल किया कि क्या वो आत्महत्या करने वाली है, तो उसने कहा, ‘नहीं, मैं ख़ुद को नहीं मारने वाली.’ हालांकि, फिर उसने कहा, ‘मैं उस मुकाम पर पहुंच गई हूं, जहां मुझे कुछ भी अच्छा नहीं लगता.’

8. पार्टी की लाइव स्ट्रीमिंग की और ड्रग के साथ हुए गिरफ़्तार

Source: michaelshouse

साउथ कैलिफ़ोर्निया में कुछ लोगों ने अपनी पार्टी की लाइव स्ट्रीमंग की, जिसमें लोग गांजा और कोक का नशा कर रहे थे. लेकिन इन लोगों को ये मौज-मस्ती भारी पड़ गई क्योंकि इस वीडियो की मदद से पुलिस इनके ठिकाने पर पहुंच और 20 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया.