देश में कोरोना वायरस से लगातार जंग जारी है. इस लड़ाई में सबसे बड़ी भूमिका हमारे कोरोना वॉरियर्स निभा रहे हैं. ऐसे में भारतीय शस्त्र बल ने उनके सम्मान में विशेष कार्यक्रम करने का निर्णय किया है. चीफ़ ऑफ़ डिफ़ेंस स्टॉफ़ (CDS) बिपिन रावत ने शुक्रवार को ये जानकारी दी है, इस दौरान तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, वायुसेना 3 मई को दो फ़्लाई पास्ट करेगी. पहला श्रीनगर से त्रिवेंद्रम जाएगा, जबकि दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ के बीच उड़ान भरेगा. इसमें ट्रांसपोर्ट और फ़ाइटर एयरक्राफ़्ट भी हिस्सा लेंगे. फ्लाई पास्ट के दौरान कोरोना वयारस का इलाज करने वाले अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए जाएंगे.

आर्मी लगभग हर जिले में कोविड अस्पतालों के पास माउंटेन बैंड परफ़ॉर्मेंस देगी. सशस्त्र बल 3 मई को पुलिस का हौसला बढ़ाने के लिए नई दिल्ली स्थिति पुलिस मेमोरियल पर फूल चढ़ाएंगे.

Source: amarujala

वहीं, नौसेना अपने युद्धपोतों को तटीय क्षेत्रों में तैनात करेगी और युद्पोत से रौशनी की जाएगी.

बिपिन रावत ने कहा, ‘सशस्त्र बलों की ओर से, हम सभी Covid-19 योद्धाओं को धन्यवाद देना चाहते हैं. डॉक्टर, नर्स, स्वच्छता कार्यकर्ता, पुलिस, होमगार्ड, डिलिवरी बॉय और मीडिया लगातार अपनी जान जोख़िम में डालकर सरकार का संदेश आम जनता तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं.’

बता दें, देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 37 हज़ार के पार चले गए हैं. वहीं, 12 सौ से ज़्यादा की मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटों में 2,223 कोरोना के नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही 71 लोगों की मौत हो गई है.